राजस्थान

rajasthan

सिरोही में पेट्रोल पंपों की हड़ताल खत्म, प्रशासन से वार्ता सफल...10 घंटे बाद खुले पेट्रोल पंप

By

Published : Oct 2, 2021, 6:38 PM IST

सिरोही में बायोडीजल और अवैध डीजल की बिक्री के विरोध में सिरोही पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की ओर से पेट्रोल पंपों को बंद रखा गया था. बाद में जिला प्रशासन और एसोसिएशन की मीटिंग के बाद सहमति बन गई और पेट्रोल पंप खोल दिए गए.

सिरोही में पेट्रोल पंप,  पेट्रोल पंपों की हड़ताल,, Petrol Pump in Sirohi,  petrol pump strike,  Biodiesel and Illegal Diesel
सिरोही में पेट्रोल पंपों की हड़ताल खत्म

सिरोही. शनिवार को सिरोही पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की ओर से जिले के सभी पेट्रोल पम्प सुबह 6 बजे से बंद रखे गए थे. जिले में बायोडीजल और अवैध डीजल की बिक्री के विरोध में बंद का आह्वान किया गया था. इसपर जिला प्रशासन ने वार्ता के लिए बुलाया था. बैठक में सभी मुद्दों पर सहमति बन गई और पेट्रोल पम्प खोलने को लेकर संचालक राजी हो गए.

जिले में आबूरोड, पिण्डवाड़ा, शिवगंज सहित अन्य जगहों पर बायोडिजल और अवैध डीजल के विरोध में शनिवार को सुबह से ही क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प बंद थे. पेट्रोल पम्प बंद होने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. जिला प्रशासन ने पेट्रोल पम्प संचालकों को वार्ता के लिए बुलाया और जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप जयसवाल व अन्य पदाधिकारियों के बीच बैठक हुई. करीब डेढ़ घंटे चली वार्ता में प्रशासन ने बायोडीजल और जिले में ढाबों पर बिक रहे अवैध डीजल पर अंकुश लगाने का आश्वासन दिया जिसके बाद दोनों पक्ष सहमत हो गए. इसपर करीब 10 घंटे बाद जिले में सभी पेट्रोल पम्प खोल दिए गए.

पढ़ें.घुमंतू जातियों का जयपुर के शहीद स्मारक पर पड़ाव..SC-ST में शामिल करने की मांग, अनशन की चेतावनी

उधर, एसोसिएशन की मांगों को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पिण्डवाड़ा में प्रशासन की कार्रवाई देखने को मिली. प्रशासन की कार्रवाई में त्रिपाल की आड़ में छिपा कर रखा अवैध डीजल से भरा टैंकर पकड़ा गया है. इसमें 20 हज़ार लीटर से अधिक डीजल बताया जा रहा है. मौके पर पुलिस, प्रशासन सहित पेट्रोलियम एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details