राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू में माइनस 3 डिग्री तक गिरा पारा

By

Published : Dec 28, 2019, 10:55 AM IST

राजस्थान के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. शुक्रवार का तापमान जहां माइनस एक डिग्री था. वहीं शनिवार को तापमान माइनस तीन डिग्री दर्ज किया गया. पारा माइनस में जाने के बाद फिर कई इलाकों में बर्फ जमी देखने को मिली.

Mount Abu Weather, सिरोही न्यूज
माउंट आबू में माइनस 3 डिग्री तक गिरा पारा

सिरोही. जिले के हिल स्टेशन माउंट आबू में पारे में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. शनिवार को फिर तापमान दो डिग्री लुढ़ककर माइनस तीन डिग्री दर्ज किया गया. पारे में गिरावट और शीतलहर से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. लोग अलाव, गर्म कपड़ों और चाय की चुस्कियों के साथ सर्दी को भगाने का जतन कर रहे हैं.

माउंट आबू में माइनस 3 डिग्री तक गिरा पारा

पारे में गिरावट होने की वजह से एक बार फिर माउंट आबू में घरों और होटलों के बाहर खड़ी कारों, बर्तनों में रखे पानी में बर्फ जम गया. वहीं माउंट आबू के कई नालों में बहने वाला पानी भी तेज सर्दी के बाद जम गया. नाले के किनारे बहने वाले पानी में बर्फ की परत जमी पाई गईं. बढ़ती सर्दी के प्रकोप से घूमने आने वाले पर्यटक भी देर तक होटलों में दुबके रहते हैं. कुछ पर्यटक मौसम का मजा लेने के लिए अलसुबह सैर पर भी निकलते हैं और सर्दी के इस मौसम का मजा ले रहे हैं.

पढ़ें- भोपालगढ़ में ठंड से ठिठुरी जिंदगी, जनजीवन अस्त-व्यस्त

पारे में लगातार गिरावट के बाद हिल स्टेशन पर पर्यटकों की तादाद में भी बढ़ोतरी होने का अनुमान है. सर्दी के मौसम और छुट्टियों को एन्ज्वॉय करने के लिए गुजरात राज्य के पर्यटकों के लिए माउंट आबू पहली पसंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details