राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू में छठें दिन तापमान में नरमी, न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु पर

By

Published : Dec 22, 2020, 2:21 PM IST

सिरोही जिले के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी का सितम जारी है. पिछले 6 दिनों से पारा जमाव बिंदु से निचे बना हुआ है. सोमवार रात का जहां न्यूनतम तापमान 0 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं मंगलवार को तापमान में दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज हुआ.

माउंट आबू में सर्दी का सितम जारी, Winter season continues in Mount Abu
माउंट आबू में छठें दिन तापमान में नरमी

सिरोही. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में देखने को मिल रहा है. माउंट आबू में लगातार पिछले 6 दिनों से पारा जमाव बिंदु के निचे है.

माउंट आबू में छठें दिन तापमान में नरमी

ऐसे में सोमवार रात का न्यूनतम तापमान भी 0 डिग्री दर्ज किया गया. पारे में गिरावट के चलते माउंट आबू में ठिठुरन का दौर जारी है. हालांकि सोमवार की तुलना में मंगलवार को दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं सोमवार को माउंट आबू का न्यूनतम तापमान -2 डिग्री दर्ज किया गया था.

सिरोही जिले के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी का सितम जारी है. पिछले 6 दिनों से पारा जमाव बिंदु से निचे बना हुआ है. सोमवार रात का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं सोमवार की तुलना में मंगलवार को दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज हुआ. पारे में गिरावट के बाद ठिठुरन का दौर जारी है. ठंडी हवाओं ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी है.

ठंडी हवाओं के चलते लोग घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे है. पारे में गिरावट से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. मैदानी इलाकों सहित होटलों और घरों के बाहर खड़ी कारों की छत पर बर्फ को परत जमीं पाई गई. माउंट आबू आ रहे पर्यटक अपनी कारों पर बर्फ जमीं देख रोमांचित हो उठे.

पढे़ं-माउंट आबू में लगातार पांचवें दिन भी सर्दी का टॉर्चर, न्यूनतम तापमान @ -2 डिग्री दर्ज

सर्दी के प्रकोप के बीच लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन कर रहे है. लोगों की दिनचर्या में ठंड से खासा असर पड़ा है. लोग देर तक घरों में दुबके रहते है. वहीं पर्यटक भी चाय की चुस्कियों के सहारे सर्दी भगाने का जतन करते नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार आने वालो दिनों तक सर्दी का यह प्रकोप जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details