राजस्थान

rajasthan

चार साल कैसे निकले पता ही नहीं चला, क्योंकि ईश्वर, संत और जनता का साथ था -वसुंधरा राजे

By

Published : Oct 1, 2022, 1:53 PM IST

Updated : Oct 2, 2022, 12:01 AM IST

पीएम मोदी के आबूरोड में आयोजित कार्यक्रम के बाद शनिवार सुबह राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आबूरोज से जालोर के सुंधा मंदिर के लिए रवाना हुई. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार को तख़्तगढ़ में अवधेश ब्रह्मचारी महाराज के चातुर्मास धाम पहुंचीं. यहां उन्होंने कहा कि साल भर बाद राजस्थान पिछड़ेपन से निकलेगा और विकास की ओर बढ़ेगा.

Vasundhara Raje leave for Jalore
वसुंधरा राजे

सिरोही/जयपुर. शुक्रवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आबूरोड में आयोजित स्वागत समारोह में भाग लेने आई पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया शनिवार सुबह 11 बजे आबूरोड से जालोर के सुंधा माता मंदिर के लिए रवाना (Vasundhara Raje leave for Jalore) हुई. वसुंधरा राजे आबू रोड स्थित एक रिसोर्ट में रात्रि विश्राम के बाद सुबह गुजरात के अंबाजी मंदिर पहुंची. जहां मंदिर में पूजा अर्चना प्रदेश की खुशहाली की कामना की. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार को तख़्तगढ़ में अवधेश ब्रह्मचारी महाराज के चातुर्मास धाम पहुंचीं. यहां उन्होंने कहा कि साल भर बाद राजस्थान पिछड़ेपन से निकलेगा और विकास की ओर बढ़ेगा.

अम्बाजी मंदिर में दर्शन के बाद वसुंधरा राजे मानपुर हवाई पट्टी पहुंची. इस दौरान भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे. मानपुर हवाई पट्टी पर अपने निजी विमान से वसुंधरा राजे जालोर के सुंधा माता मंदिर के लिए रवाना हुई. जहां वे माताजी के दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगी. वसुंधरा राजे के साथ जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल, पूर्व मंत्री बबली और विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत मौजूद हैं. मानपुर हवाई पट्टी पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे.

पढ़ें:राजस्थान: भीलवाड़ा में हर साल बनता है 120 करोड़ मीटर कपड़ा, 23 हजार करोड़ का टर्नओवर

राजे पहुंची ब्रह्मचारी महाराज के चातुर्मास धामःपूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार को तख़्तगढ़ में अवधेश ब्रह्मचारी महाराज के चातुर्मास धाम पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि चार साल कैसे निकले पता ही नहीं चला क्योंकि ईश्वर, संत और जनता का साथ था. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि ईश्वर, संत और जनता जिसके साथ हो उसके जीवन में कभी बाधाएं नहीं आतीं. मेरे साथ ये तीनों थे, इसलिए चार साल कैसे निकले पता ही नहीं चला. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. उनका यह मंत्र कामयाबी की कुंजी है. पूर्व सीएम ने कहा कि एक साल बाद राजस्थान पिछड़ेपन के अभिशाप से बाहर निकलेगा और विकास की राह पर तेज़ी से दौड़ेगा.

राजे पहुंची ब्रह्मचारी महाराज के चातुर्मास धाम.

उन्होंने कहा कि लोग नारा लगाते है, तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं. जबकि मैं कहती हूं आप सब आगे बढ़ो मैं आपके साथ हूं. राजे ने कहा प्रदेश ने मुझे बहुत कुछ दिया, जिसे मैं भुला नहीं सकती. मुझ पर विपक्षी आरोप लगाते हैं कि मैं भगवान भरोसे चलती हूं. मैं भी सहर्ष स्वीकार करती हूं कि हां मैं जो भी हूं भगवान भरोसे ही हूं . बिना भगवान के साफ़ सुथरी राजनीति नहीं हो सकती . उन्होंने वहां मौजूद लोगों को कहा कि राजस्थान में बदलाव आएगा अगर आप साथ दोगे , साथ ही कहा रावण के साथ साथ समाज में व्याप्त बुराइयों को भी जलाएं. एक नया राजस्थान बनाएं . इससे पूर्व राजे ने गुजरात स्थित अम्बा माता और पाली ज़िले में सुंधा माता के दर्शन किए. उन्होंने अवधेश ब्रह्मचारी महाराज के अलावा वहां उपस्थित सभी संतो का आशीर्वाद लिया.

Last Updated :Oct 2, 2022, 12:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details