राजस्थान

rajasthan

सिरोही में आबकारी विभाग की कार्रवाई...1880 पेटी शराब बरामद

By

Published : May 30, 2021, 10:11 PM IST

आबकारी विभाग ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सिरोही जिले में शराब तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है. कार्रवाई में अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है. इस दौरान 11 लोगों को मौके से पकड़ लिया गया और कई लोग फरार हो गए.

sirohi latest news  rajasthan latest news
सिरोही में आबकारी विभाग की कार्रवाई

सिरोही.जिले में आबकारी विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें शराब तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया गया. आबकारी की कार्रवाई के बाद तस्करों में हड़कंप मच गया. यह कार्रवाई जिले के भुजेल स्थित एक खेत पर की गई. जिसको तस्करों ने डम्पयार्ड बना रखा था.

सिरोही में आबकारी विभाग की कार्रवाई

जानकारी अनुसार सिरोही जिले से तस्करी कर गुजरात के जाने की चर्चा पिछले लंबे समय से चल रही थी. दो दिन पूर्व आबू-पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने भी ट्वीट कर इस मामले को उठाया था.

पिछले कई महीने से जिले के विभिन्न स्थानों पर हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल और अन्य प्रदेशों की शराब को ट्रक के जरिए यहां लाया जाता था. फिर छोटी लग्जरी कारों के जरिए इसे तस्करी कर गुजरात ले जाया जाता था. जिसपर आबकारी को मुखबिर के जरिए यह सूचना मिलने पर रविवार तड़के इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

पढ़ें:KBC में 25 लाख की लॉटरी जीतने के लालच में गंवाए 85 हजार रुपये

रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भुजेला के पास एक खेत में कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की गई. इस दौरान 11 लोगों को मौके से पकड़ लिया गया. कई लोग फरार हो गए. सहायक आबकारी आयुक्त राणा प्रताप सिंह के नेतृत्व में पांच जिलों की टीम ने इस कार्रवाई अंजाम दिया है.

जानकारी में सामने आया आबकारी के पास तस्करी को लेकर पुख्ता सूचना थी जिसपर तकनीकी सहायता के आधार पर स्थान को तलाशा किया वही पिछले 3 दिनों से टीम आसपास के होटल में रुकी हुई थी और शराब तस्करी के डंपिंग यार्ड की रेकी की गई इस दौराम जीपीएस लगी वाहनों का भी इस्तेमाल किया गया.

15 वाहनों को किया जब्त की नंबर प्लेट मिली

आबकारी विभाग की गई कार्रवाई में पुलिस को मौके से 6 ट्रक सहित 9 लग्जरी कार बरामद हुई है. जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब मिली है. पुलिस ने मौके से 11 आरोपियों को पकड़ा है.

यह हुए गिरफ्तार

मामले में आबकारी ने उदयपुर जिला निवासी महेंद्र सिंह, निर्भय सिंह, वीरेन्द्र सिंह, प्रकाश चंद्र रेबारी, चैनराम, गंगाराम डांगी, वरदीचंद, विष्णु डांगी, मनोज कुमार, राजसमंद जिला निवासी मांगी लाल रेबरी, सिरोही जिले के भारजा निवासी लक्ष्मण गरासिया को गिरफ्तार किया गया. मामले में फरार चल रहे आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details