राजस्थान

rajasthan

BJP Politics in Sirohi : भाजपा में रार ! स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने के पत्र हुए वायरल

By

Published : Feb 24, 2023, 4:17 PM IST

स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने के पत्र हुए वायरल
स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने के पत्र हुए वायरल ()

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर (BJP Politics in Sirohi) राजस्थान भाजपा में अभी से राजनीति शरू हो चुकी है. सिरोही से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने के पत्र वायरल हो रहे हैं.

पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने क्या कहा....

सिरोही. भाजपा द्वारा निकाली गई जन आक्रोश यात्रा में जन समस्या को लेकर एक शिकायत पेटी इस यात्रा में रखी गई थी, लेकिन यह शिकायत पेटी जन समस्या से कोसों दूर रही और भाजपा की अंदरूनी समस्या इसमें खुलकर सामने आई. अब इस शिकायत पेटी में डाले गए पत्र वायरल हो रहे हैं. यह पत्र वायरल कोई और नहीं भाजपा के नेता ही कर रहे हैं और अपने दर्द को बयां कर रहे हैं.

दरअसल, यह चुनावी वर्ष है. ऐसे में टिकट लेने की जुगत में कई नेता लगे हुए हैं. जैसे-तैसे हर कोई नेता जो चुनाव लड़ना चाहता है वह टिकट पाना चाहता है. भाजपा में टिकट को लेकर अभी से रार मची हुई है. भाजपा के स्थानीय नेताओं ने स्थानीय प्रत्याशी की मांग की है. गौरतलब है कि पिछले तीन बार से सिरोही विधानसभा का टिकट पाली जिले के निवासी ओटाराम देवासी को दिया जा रहा है. ऐसे में अब विधानसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों स्थानीय और शिक्षित उम्मीदवार को टिकट देने की मांग उठा रहे हैं.

पढ़ें :नेता प्रतिपक्ष पर सस्पेंस ! 12 दिन बाद भी BJP तय नहीं कर पाई कटारिया का उत्तराधिकारी

जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह मांडाणी, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित और सिरोही शहर के नगर मंत्री समेत कई नेताओं और पदाधिकारियों ने खुलकर स्थानीय प्रत्याशी की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. स्थानीय प्रत्याशी की मांग पर कार्यकर्ताओं और नेताओं के खुलकर बोलने के बाद स्थानीय प्रत्याशी ना होने के कारण पिछले चुनावों में संगठन की नाराजगी झेल चुके पूर्व विधायक ओटाराम देवासी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनावों में जिला बीजेपी संगठन ने बाहरी प्रत्याशी के मुद्दे पर ओटाराम देवासी की खिलाफत कर दी थी, जिसके बाद ओटाराम को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

बीजेपी के लिए चिंता की बात ये भी है कि जिले में हुई पार्टी की जन आक्रोश यात्रा के दौरान भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जन समस्या पत्र में भी इस बारे में खुलकर लिखा था. जन आक्रोश यात्रा के दौरान भरे गए जन आक्रोश पत्र अब एक-एक कर सामने आ रहे हैं, जिनमें पार्टी के कार्यकर्ताओं ने साफ लिखा है कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र के लिए उन्हें स्थानीय उम्मीदवार ही चाहिए. स्थानीय का मुद्दा उछलने के बाद पिछले चुनावों तक पार्टी का जिताऊ चेहरा माने जाने ओटाराम देवासी की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्योंकि, ओटाराम देवासी दस वर्षों तक विधायक रहते हुए ना तो अपने समर्थक जुटा पाए और ना ही पिछले चार वर्षों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार की योजनाओं का विरोध करने के लिए सामने आ पाए. बहरहाल बीजेपी में कार्यकर्ताओं के सुलगाए लेटर बम सामने आने के बाद पार्टी की अंदरुनी स्थितियां विस्फोटक हो सकती हैं.

कार्यकर्ताओं को स्थानीय नेताओं का समर्थन : जन आक्रोश यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं की ओर से जनसमस्या पत्रों में स्थानीय प्रत्याशी की मांग रखने के बाद सिरोही के स्थानीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं को समर्थन देना शुरू कर दिया है. जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह मांडाणी ने कार्यकर्ताओं के लिखे जनसमस्या पत्रों को ट्वीट कर लिखा है कि यह सिरोही विधानसभा में धरातल पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं की आवाज है. उम्मीद है कि प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व कार्यकर्ताओं की भावना का मान रखेगा.

वहीं, जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के धुर विरोधी माने जाने वाले भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने लिखा है कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र में हर हाल में स्थानीय प्रत्याशी को ही टिकिट मिलना चाहिए और विधानसभा क्षेत्र से बाहर का थोपा गया प्रत्याशी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जबकि नगर मंत्री अजय भट्ट ने फेसबुक पर खुद का लिखा पत्र पोस्ट कर लिखा है कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र से स्थानीय कार्यकर्ता को प्राथमिकता मिलनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details