राजस्थान

rajasthan

अमृत महोत्सव : त्रिपुरा के CM पहुंचे सिरोही, बोले- देश में एकता का संदेश जरूरी, ऑक्सीजन को लेकर कही ये बड़ी बात

By

Published : Oct 17, 2021, 9:03 PM IST

Updated : Oct 17, 2021, 9:17 PM IST

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब रविवार शाम को सिरोही पहुंचे. त्रिपुरा सीएम सिरोही की सीमा में प्रवेश करने के बाद आईटीबीपी जवानों की रैली के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के आबूरोड पहुंचे. आबूरोड में ब्रह्माकुमारी संस्थान में पहुंचने पर संस्थान के पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान विधायक जगसीराम कोली सहित संस्थान के पदाधिकारी मौजूद रहे.

tripura cm biplab kumar deb
त्रिपुरा के CM पहुंचे सिरोही

सिरोही. आजादी के 75 साल होने पर देश में अमृत कलश महोत्सव (Azaadi Ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है. उसी लेकर देश में एकता का संदेश लिए लेह से आईटीबीपी के जवानों का एक दल गुजरात के केवड़िया तक साइकिल रैली निकाल रहा है. रविवार को यह रैली आबूरोड में ब्रह्माकुमारी संस्थान पहुंची. संस्थान द्वारा जवानों की हौसला अफजाई के लिए रविवार शाम को अभिन्दन कार्यक्रम रखा गया, जिसमें भाग लेने के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब पहुंचे और कार्यक्रम में भाग लिया.

इस दौरान त्रिपुरा सीएम ने कहा कि देश में एकता का संदेश लेकर जा रही रैली सराहनीय है. यह रैली विभिन्न प्रांतों से होती हुई जाएगी और देश में एकता का संदेश देगी. उन्होंने ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि संस्थान अध्यात्मिकता के क्षेत्र में कार्य कर रही है, जिससे मनुष्य का जीवन बदल रहा है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट में पर्यटन को लेकर अपार संभावना है, जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री बहुत कार्य कर रहे हैं. सीएम बिपल्ब देब ने कहा कि त्रिपुरा सहित नार्थ-ईस्ट के राज्य ऑक्सीजन का हब हैं और कोरोना काल में लोगों को पता चला कि ऑक्सीजन कितनी जरूरी है.

त्रिपुरा के CM पहुंचे सिरोही...

गौरतलब है कि सिरोही में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में अमृत महोत्सव मनाते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस पर साइकिल रैली निकाली जा रही है. आईटीबीपी की ओर से निकाली जा रही ये रैली आज सिरोही जिले के आबूरोड पहुंची. यह रैली करीब 2,700 किलोमीटर का सफर तय करेगी, जिसमें से अभी तक 2,300 किलोमीटर की दूरी तय करके यह रैली आज आबूरोड पहुंची. जहां पर ब्रह्मकुमारी संस्थान ने रैली के जवानों व अधिकारियों का गर्मजोशी से स्वागत किया.

पढ़ें :राजस्थान और पंजाब में ड्रोन से हथियार और ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान: एडीजी बीएसएफ वेस्टर्न कमांड

यह रैली यहां से गुजरात जाएगी. रैली लेह से लेकर सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टैचू ऑफ यूनिटी केवड़िया तक जाएगी, जिसमें कुल 23 जवान शामिल हैं. इस रैली के दौरान आईटीबीपी के जवान देश को मिली आजादी के महत्त्व के बारे में बताएंगे.

Last Updated : Oct 17, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details