राजस्थान

rajasthan

खाप पंचायत ने नहीं सुनाया था निर्वस्त्र कर नहलाने का फरमान, महिला ने कोर्ट को बताया

By

Published : Sep 4, 2020, 8:13 PM IST

खाप पंचायत के तुगलकी फरमान सुनाने के मामले में पुलिस की जांच जारी है. कोर्ट में महिला ने पंचों द्वारा जुर्माना लगाने की बात कबूल की है. लेकिन निर्वस्त्र कर नहलाने की बात से महिला ने इनकार किया है.

Khap Panchayat order, Sikar News
खाप पंचायत द्वारा निर्वस्त्र कर नहलाने की बात से महिला ने किया इनकार

सीकर.जिले के नेछवा थाना इलाके के सोला गांव में सांसी समाज की खाप पंचायत के तुगलकी फरमान के मामले में अभी तक पुलिस की जांच जारी है. इस मामले में नया मोड़ आया है कि जिस महिला को समाज के सामने निर्वस्त्र कर नहलाने की बात सामने आ रही थी. उसने कोर्ट में दिए बयानों में इस बात से इंकार किया है.

तुगलकी फरमान मामले में नया मोड़

महिला ने समाज के पंचों द्वारा आर्थिक जुर्माना लगाने की बात कबूल की है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस मामले में अभी तक जांच की जा रही है. लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. महिला के कोर्ट में बयान करवाए गए थे. जिसमें निर्वस्त्र करने की बात से इनकार किया गया है. इस मामले में सांसी समाज के कुछ लोगों ने पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला को ज्ञापन सौंपा था.

पढ़ें-खाप पंचायत में 'तुगलकी फरमान' सुनाने वाले 10 लोग पुलिस हिरासत में, पूछताछ जारी

जिसमें यह आरोप लगाया था कि गांव में एक महिला और उसके भतीजे के प्रेम संबंध के सामने आने के बाद समाज की पंचायत हुई थी. लोगों का आरोप था कि कथित रूप से महिला और उसके भतीजे को समाज के लोगों के बीच में निर्वस्त्र कर नहलाया लाया गया. ज्ञापन के बाद ही पुलिस को इस घटना का पता चला था. लेकिन जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें समाज की पंचायत तो हो रही है. नहलाने जैसा कोई वीडियो मौजूद नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details