राजस्थान

rajasthan

खंडेला में प्रधानाध्यापिका की प्रतिनियुक्ति निरस्त होने के बाद भी कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

By

Published : Sep 4, 2020, 8:05 PM IST

खंडेला में बुटोली (पलासरा) के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका और विद्यालय प्रबंधन समिति सचिव मधु यादव को 11 अक्टूबर से शिक्षण व्यवस्था के लिए प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया था, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्ति निरस्त कर दी गई थी. इसके बावजूद मधु यादव ने नेहरो कि ढाणी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मे कार्यभार ग्रहण नहीं किया है. उनके कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर ग्रामीणों ने रोष जताया.

Village expressed anger, खंडेला सीकर न्यूज़
खंडेला में प्रधानाध्यापिका के कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

खंडेला (सीकर). खंडेला विधानसभा क्षेत्र में रॉयल ग्राम पंचायत के नेहरो की ढाणी में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका और विद्यालय प्रबंधन सचिव मधु यादव को शिक्षण व्यवस्था के लिए बुटोली (पलासरा) के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया था, जिसके बाद उनकी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्ति को निरस्त कर दिया गया था. लेकिन, इसके बावजूद मधु यादव ने नेहरो कि ढाणी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मे कार्यभार ग्रहण नहीं किया, जिससे विद्यालय शिक्षण कार्य सहित वित्तीय लेनदेन कार्य प्रभावित हो रहे हैं.

पढ़ें:कोटा : डायवर्जन के खराब रास्तों से जनता परेशान, बिना संकेतक बंद हो रहे रास्ते

विद्यालय प्रबंधन समिति के अनुसार प्रधानाध्यापिका और विद्यालय प्रबंधन समिति सचिव मधु यादव को 11 अक्टूबर से शिक्षण व्यवस्था के लिए बुटोली (पलासरा) के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया था, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्ति निरस्त कर दी गई थी. पिछले साल से विद्यालय में कुक हेल्पर, दुग्ध राशि और पोषाहार का भुगतान भी नहीं हो पाया है. इस संबंध में विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा उच्च अधिकारियों को अनेकों बार अवगत करवाया जा चुका है. कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने रोष जताया.

खंडेला में प्रधानाध्यापिका के कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य और पीईईओ सरोज खरे ने बताया कि मधु यादव की प्रतिनियुक्ति को निरस्त कर दिया गया था. उसके बाद भी मधु यादव ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया. मधु यादव का मई माह से वेतन रोक दिया गया है. अध्यापिका और पोषाहार प्रभारी प्रियंका शर्मा ने बताया कि एक साल से पोषाहार और दुग्ध का मानदेय नहीं मिला, जबकि पैसा खाते में पड़ा है. कार्यभार ग्रहण नहीं करने से कार्य प्रभावित हो रहे हैं.

पढ़ें:कृषि उपज व्यापार अध्यादेश पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, रामपाल ने दायर की थी PIL

वहीं, मधु यादव से फोन पर बात करने पर उन्होंने बताया कि बुटोली (पलासरा) के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बाटोड़ी (पलासरा) से रिलीव नहीं किया गया है. इस बीच गुरुवार को विद्यालय में ग्रामीणों ने प्रतिनियुक्ति निरस्त करने के बाद भी कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर आक्रोश जताया. ग्रामीणों ने कहा कि इस समस्या का अति शीघ्र समाधान किया जाए. अधिकारियों को भी इस मामले में बार बार अवगत करवाया जा चुका है. अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details