राजस्थान

rajasthan

सीकर: नीमकाथाना में ग्राम विकास अधिकारी संघ ने किया तृतीय चरण का सत्याग्रह यज्ञ

By

Published : Feb 21, 2021, 10:29 AM IST

सीकर के नीमकाथाना में शनिवार को ग्राम विकास अधिकारी संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर तृतीय चरण के सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया. ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि सरकार से लिखित में समझौता होने के बावजूद मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्राम विकास अधिकारियों में आक्रोश है.

सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन, Neemkathana Sikar News, ग्राम विकास अधिकारी संघ
नीमकाथाना में ग्राम विकास अधिकारी संघ ने किया सत्याग्रह यज्ञ

सीकर. जिले के नीमकाथाना में शनिवार को ग्राम विकास अधिकारी संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर तृतीय चरण के सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया. पंचायत समिति के बाहर तृतीय चरण के सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में किया गया.

पढ़ें:यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यात्रियों की सुविधा के लिए Special Rail सेवा में अस्थाई डिब्बे की बढ़ोतरी

ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ द्वारा सात सूत्रीय मांगों को लेकर 1000 यज्ञ करने का लक्ष्य रखा गया था. उसी के चलते तृतीय चरण में पंचायत समिति परिसर में सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार से लिखित में समझौता होने के बावजूद मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्राम विकास अधिकारियों में आक्रोश है.

पढ़ें:सरकारी भूमि पर पट्टे काटने के मामले में सरपंच और ग्राम सचिव सहित 15 लोगों को सजा

प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि 7 सूत्री मांगों में जिनमें वेतन विसंगतियां दूर करने और ग्रेड पे 3600 करने के साथ ही 8,16,24, 32 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति पद का वेतन स्वीकृत करने, स्थानांतरण नीति, लंबित पदोन्नति करवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर काफी समय से ग्राम विकास अधिकारी आंदोलन कर रहे हैं. जब तक ग्राम विकास अधिकारी की मांगे लागू नहीं हो जाती तब तक ग्राम विकास अधिकारियों का आंदोलन ही जारी रहेगा. इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी राहुल शर्मा, किशन लाल, कमल कांत, मोहनलाल, हरबक्सा राम, फूलचंद बडसरा, सनी मीणा, महेंद्र कुमार, शंकरलाल उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details