राजस्थान

rajasthan

सोनोग्राफी सेंटर के रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी रिश्वत, पीसीपीएनडीटी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार

By

Published : May 12, 2023, 7:11 PM IST

नए सोनोग्राफी सेंटर के रजिस्ट्रेशन की एवज में रिश्वत मांगने वाले पीसीपीएनडीटी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को एसीबी ने घूस लेते गिरफ्तार कर लिया है.

PCPNDT district coordinator trapped in bribe case
सोनोग्राफी सेंटर के रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी रिश्वत, पीसीपीएनडीटी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार

सीकर.एसीबी ने झुंझुनूं सीएमएचओ कार्यालय में कार्रवाई करते हुए पीसीपीएनडीटी के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी संदीप शर्मा नए सोनोग्राफी रजिस्ट्रेशन की एनओसी देने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था.

परिवादी ने एसीबी में परिवाद पेश किया जिसके बाद शुक्रवार को उसे रंगे हाथ 13 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसीबी के कल हुए सत्यापन में आरोपी ने तीन शराब की बोतल ले ली थी. सीकर एसीबी के एडिशनल एसपी राजेश जांगिड़ के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई. एएसपी ने बताया कि एसीबी मुख्यालय से हमारे पास शिकायत आई थी कि नए सोनोग्राफी सेन्टर खोलने के रजिस्ट्रेशन कराने की एवज में पीसीपीएनडीटी (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) डिस्ट्रीक्ट कोऑर्डिनेटर संदीप शर्मा 13 हजार रुपए एवं तीन मंहगी शराब की बोतलें रिश्वत के रूप में मांग कर परेशान कर रहा है.

पढ़ेंःअलवर में हेड कॉस्टेबल को अदालत ने सुनाई 4 साल की सजा, रिश्वत मांगने पर ACB ने किया था गिरफ्तार

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी की सीकर टीम ने शिकायत का सत्यापन किया. आज पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद और उनकी टीम ने झुंझुनूं में टै्रप की कार्रवाई करते हुए संदीप शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा को परिवादी से 13 हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. उल्लेखनीय है कि आरोपी डिस्ट्रीक्ट कोऑर्डिनेटर शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से दो मंहगी शराब की बोतलें ले चुका था. एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details