राजस्थान

rajasthan

सीकर: सूरत से लौटे 35 लोगों की चिकित्सा विभाग की टीम ने नहीं की जांच, लोगों में आक्रोश

By

Published : Mar 28, 2020, 3:29 PM IST

लॉकडाउन की स्थिति के चलते पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर मजूदर पलायन कर रहे हैं. सभी को अपने घर जाने की होड़ मची हुई है. इसके चलते लोग छिप कर भागने की कोशिश भी कर रहे हैं. ऐसे ही खण्डेला में रात करीब 10 बजे दो ट्रकों में भरकर गुजरात के सूरत से 35 लोग आए. जिनको मोहल्ले वासियों ने घटेश्वर स्थित राजकीय विद्यालय नंबर 8 में रोक कर इसकी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी. लेकिन इनकी कोई जांच नहीं की गई है.

सीकर की खबर, sikar news
सूरत से लौटे 35 लोगों की चिकित्सा विभाग की टीम ने नहीं की जांच

खण्डेला (सीकर).जिले के खण्डेला में रात करीब 10 बजे दो ट्रकों में भरकर गुजरात के सूरत से 35 लोग आए. जिनको मोहल्ले वासियों ने घटेश्वर स्थित राजकीय विद्यालय नंबर 8 में रोक कर इसकी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी.

सूरत से लौटे 35 लोगों की चिकित्सा विभाग की टीम ने नहीं की जांच

इसके बावजूद भी अभी तक इनकी कोई सुध नहीं ली गई और ना ही किसी प्रकार की स्वास्थ्य जांच की गई. जिससे लोगों में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के प्रति आक्रोश है.

मोहल्लेवासियों ने बताया कि कंट्रोल रूम को सूचना देने के बावजूद भी 24 घंटे बीत जाने के बाद भी चिकित्सा विभाग की टीम बाहरी राज्य से आए इन लोगों की जांच के लिए अभी तक नहीं आई.

लोगों का कहना है कि ये लापरवाही कहीं उन पर भारी न पड़ जाए इसलिए वे रात से ही विद्यालय के बाहर इनकी निगरानी में डटे हुए हैं. चिकित्सालय विभाग की लापरवाही के कारण इनमें से अधिकतर कामगार बिना चिकित्सा जांच के ही अपने-अपने घर लौट गए हैं.

पढ़ें:पुलिस ने की हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब को जब्त, आरोपी फरार

जबकि एक दर्जन कामगार अभी भी स्क्रीनिंग के लिए इंतजार कर रहे हैं. ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी से फोन पर बात करने पर उनका कहना कि रात्रि को भी जांच हो गयी थी और अभी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details