राजस्थान

rajasthan

आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष कृष्ण निमावत के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 5, 2023, 5:42 PM IST

ईडी ने मंगलवार सुबह आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष कृष्ण निमावत के घर और स्कूल पर ईडी की कार्रवाई की जा रही है. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के खिलाफ कार्रवाई में उनका नाम आया था.

ED action against ex treasurer of RCA Krishan Nimawat in Sikar
ईडी की कार्रवाई

फतेहपुर (सीकर). आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष एवं निमावत स्कूल के निदेशक कृष्ण निमावत के घर और स्कूल में ईडी की कार्रवाई हुई है. ईडी की टीम सुबह दोनों स्थानों पर अपनी गाड़ियों से पहुंच गई. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के खिलाफ कार्रवाई में नाम आने के बाद कृष्ण निमावत के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई हुई.

ईडी की टीम करीब सुबह 6 बजे चार गाड़ियों में लक्ष्मीनाथ नगर स्थित आवास और एनएच 58 स्थित निमावत पब्लिक स्कूल पर पहुंच गई और दोनों ही जगहों पर किसी को भी न तो अंदर जाने दिया जा रहा है और न ही बाहर आने दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि कृष्ण निमावत सीकर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष होने के कारण राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष चुने गये थे. आरसीए के कोषाध्यक्ष होने के कारण वैभव गहलोत के नजदीकी रहे हैं.

पढ़ें:Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत से ईडी ने की 8 घंटे पूछताछ, मुख्यमंत्री बोले- जांच एजेंसियां दबाव में हैं

संभवतया इसी वजह से ईडी की लिस्ट में वैभव गहलोत के करीबियों पर भी कार्रवाई कर रही है. निमावत पब्लिक स्कूल शेखावाटी की नामी संस्थानों में से एक है. ऐसे में कोचिंगों एवं स्कूलों पर कार्रवाई के कारण भी इन पर कार्रवाई की जा सकती है. इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता है. बता दें कि आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष के भतीजे की 28 नवम्बर को शादी थी. ऐसे में संभव है कि शादी होने के कारण घर के सभी सदस्य एक ही जगह पर उपस्थित हैं. ऐसे में उनके ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई आसानी से हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details