राजस्थान

rajasthan

सीकर: नीमकाथाना में कांस्टेबल की हार्ट अटैक से हुई मौत

By

Published : Jan 13, 2021, 10:46 PM IST

सीकर के नीमकाथाना में हार्ट अटैक से एक कांस्टेबल की मौत हो गई. इसके बाद मृतक का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव लाया गया. जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Constable died due to cardiac arrest
नीमकाथाना में कांस्टेबल की हार्ट अटैक से हुई मौत

नीमकाथाना (सीकर). जिले के नीमकाथाना इलाके के सिरोही के कांस्टेबल की हार्ट अटैक से मौत होने का मामला सामने आया है. कांस्टेबल सीकर पुलिस लाइन में तैनात था. वहीं, कांस्टेबल के शव को उसके पैतृक गांव लाया गया है.

नीमकाथाना में कांस्टेबल की हार्ट अटैक से हुई मौत

जहां राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार विरेन्द्र कुमार राजस्थान पुलिस में 1998 में बांरा जिले से ज्वाइनिंग की थी. विरेन्द्र कुमार कायल मंगलवार की रात्रि को पुलिस लाइन सीकर में कोस कार्यालय में तैनात थे और वह मंगलवार शाम 6 से 9 बजे तक ड्यूटी पर तैनात थे.

इसके बाद ड्यूटी के दौरान गार्ड रूम में कुर्सी पर ही सो गए. ड्यूटी बदलने पर कांस्टेबल बाबूलाल और कांस्टेबल सुरेश मीणा ड्यूटी पर आए तो विरेन्द्र कुमार कुर्सी पर सो रहे थे. कांस्टेबल ने उन्हें उठने को कहा, लेकिन वह अचैत अवस्था में रहे.

पढ़ें:कोरोना का शिक्षा पैटर्न : 5वीं तक के बच्चों को स्कूल से मिलेंगे 60 फीसदी अंक, कक्षा 6 से 8 के बच्चों को 50 फीसदी

कांस्टेबल सुरेश कुमार मीणा ने इसकी सूचना लाइन ऑफिसर को दी. जिसके बाद लाइन ऑफिसर ने विरेन्द्र कुमार कायल को गाड़ी से एसके अस्पताल लेकर गए. वहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया.

सीकर में लगातार तीसरे दिन तापमान माइनस में, फसलों पर पाले का खतरा

जिले के फतेहपुर मौसम केंद्र पर बुधवार सुबह का तापमान माइनस 1 डिग्री दर्ज किया गया. इससे एक दिन पहले मंगलवार सुबह का तापमान -0.8 डिग्री था और सोमवार सुबह का तापमान भी -1 डिग्री था. यानी कि 3 दिन से तापमान लगातार माइनस में चल रहा है. इस सीजन में अब तक 11 दिन तापमान माइनस में रह चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details