राजस्थान

rajasthan

खंडेला में कांग्रेस ने किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैली

By

Published : Feb 18, 2021, 5:24 PM IST

खंडेला में कांग्रेस ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली. साथ ही उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में राष्ट्रव्यापी रेल रोको आंदोलन के तहत रींगस रेलवे स्टेशन पर माकपा की ओर से करीब 40 मिनट तक मालगाड़ी को रोका गया.

Khandela news, Congress organized a tractor rally
खंडेला में कांग्रेस ने किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैली

खंडेला (सीकर). विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के द्वारा प्रधान गिरिराज सिंह के नेतृत्व में रींगस कस्बे से केंद्रीय सरकार के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों के समर्थन में किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर उपखंड अधिकारी राकेश कुमार को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा. ट्रैक्टर रैली रींगस से खंडेला के लिए रवाना हुई. खंडेला प्रधान गिरिराज सिंह और किसानों का रींगस नगर पालिका के सामने नगर पालिका अध्यक्ष अशोक कुमार कुमावत ने फूल माला पहनाकर रवाना किया.

खंडेला में कांग्रेस ने किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैली

प्रधान गिरिराज सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा पारित तीनों कृषि बिल किसानों के हित में नहीं है. पिछले तीन महीनों से किसान बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. किसान आंदोलन के समर्थन में किसान रैली का आयोजन किया गया है. कांग्रेस किसानों के साथ है और हमेशा रहेगी. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और किसान मौजूद रहे.

किसानों का रेल रोको आंदोलन

सीकर जिले के खंडेला विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत रींगस में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में राष्ट्रव्यापी रेल रोको आंदोलन के तहत रींगस कस्बे के रेलवे स्टेशन पर माकपा पदाधिकारियों द्वारा करीब 40 मिनट तक मालगाड़ी को रोका गया. मालगाड़ी रोकने पर आरपीएफ थाना इंचार्ज नरेश मीणा और राजस्थान पुलिस के जवानों द्वारा समझाइश करने पर किसानों ने पटरिया छोड़कर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर जाकर बैठ गए. सीटू जिलाध्यक्ष कॉमरेड सुभाष नेहरा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों के खिलाफ 18 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन प्रायोजित था, जिसके तहत रींगस कस्बे में भी मालगाड़ी को रोका गया.

यह भी पढ़ें-जयपुर एसीबी की कार्रवाई, ASI और दलाल 1 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अब 23 फरवरी को सीकर के कृषि उपज मंडी में किसान सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जिले भर से किसान भाग लेंगे. इस दौरान सीटू जिलाध्यक्ष कामरेड सुभाष नेहरा, गोपाल बाजिया, सूरजभान सिंह धायल, केसाराम धायल, सागरमल, भागचंद लामिया, भगवान सिंह, शंकरलाल बलौदा, मोहन लांबा आदि मौजूद थे. शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए रींगस पुलिस थाने का जाब्ता सब इंस्पेक्टर पारुल यादव के नेतृत्व में तैनात रहा. वहीं आरपीएफ थाने का जाब्ता भी इंचार्ज नरेश मीणा के नेतृत्व में तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details