राजस्थान

rajasthan

State Level Football Competition : 101 टीमें लेंगी हिस्सा, अंडर-14 फुटबॉल प्रतियोगिता में प्रतिदिन 24 मैचों का होगा आयोजन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 9, 2023, 8:16 AM IST

Football Competition Will Start Today, राजस्थान के सीकर में सोमवार से 67वीं राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन शुरू होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता में सभी जिलों से 101 टीमें हिस्सा लेंगी.

67th State Level Football Competition
राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन आज से शुरू

सीकर. शहर में आज से खेल का महाकुंभ आयोजित होने जा रहा है. यहां पर अंडर-14 फुटबॉल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा. प्रदेश में नए जिले बनने के बाद पहली बार यह प्रतियोगिता आयोजित हो रही है. वहीं, इस बार करीब 2000 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. शहर के पास बॉर्डर गांव में स्थित केशवानंद शिक्षण संस्थान में यह प्रतियोगिता आयोजित होगी.

संस्थान के निदेशक रामनिवास ढाका ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों की बालक और बालिकाएं, दोनों वर्ग की टीमें भाग लेंगी. इसके साथ-साथ राज्य सरकार की अकादमी की टीम भी इसमें भाग लेगी. उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर तक यह प्रतियोगिता चलेगी, जिसमें करीब 2000 खिलाड़ी भाग लेने के लिए सीकर पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में इस बार कई तरह के नवाचार किए जाएंगे और इस प्रतियोगिता को ऐतिहासिक बनाया जाएगा.

पढ़ें :SMS Stadium : 5 साल बीते लेकिन नहीं शुरू हो सका स्विमिंग पूल, सिंथेटिक ट्रैक भी हुआ बदहाल

पढ़ें :झुंझुनू की कंचन मटकों में सीमेंट भरकर करती थीं ओलंपिक की तैयारी, कृष्णा पूनिया ने भेंट की वेट लिफ्टिंग सेट

पढ़ें :आचार संहिता के लगने के बाद भी प्रकरण तो तैयार किए जा सकते हैं - धारीवाल

प्रतियोगिता में प्रत्येक दिन 24 मैचों का आयोजन किया जाएगा. पर्यवेक्षक अरविंद भास्कर ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को नेशनल खेलने का मौका मिलेगा, जो दिसम्बर में झारखंड के रांची में आयोजित होंगे. स्कूल टूर्नामेंट और खिलाड़ियों के लिहाज से यह बड़ी प्रतियोगिता है, क्योंकि फुटबॉल ही एक ऐसा गेम है जिसमें एक टीम में 18 खिलाड़ी भाग लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details