राजस्थान

rajasthan

Tourist In Sawaimadhopur: रणथंभौर नेशनल पार्क में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, नए साल पर सफारी की तैयारी

By

Published : Dec 31, 2021, 4:46 PM IST

Updated : Dec 31, 2021, 9:56 PM IST

नए साल में सफारी के लिए पर्यटक रणथंभौर नेशनल पार्क की ओर रुख (tourists increased in Ranthambore National Park) कर रहे हैं. बड़ी संख्या में पर्यटक यहां नया साल मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. नए साल के जश्न के लिए यहां पर सभी होटल भी बुक हैं.

tourists increased in Ranthambore National Park
tourists increased in Ranthambore National Park

सवाई माधोपुर. जिले के रणथंभौर नेशनल पार्क में नए साल के अवसर पर पर्यटकों (tourists increased in Ranthambore National Park) की बहार आई है. हजारों की तादाद में रणथंभौर पार्क में पर्यटकों का सैलाब उमड़ रहा है. सुबह-शाम हजारों की तादाद में देशी तथा विदेशी पर्यटक रणथंभौर नेशनल पार्क भ्रमण पर जाकर अपने नए साल का पल यादगार बनाने में लगे हुए हैं. देश तथा दुनिया के कोने-कोने से देशी तथा विदेशी पर्यटक रणथंभौर पहुंच रहे हैं. रणथंभौर नेशनल पार्क का भ्रमण कर नए साल के लम्हे को यादगार बना रहे हैं. हजारों की तादाद में पर्यटकों की भीड़ उमड़ने के कारण यहां छोटे-बड़े सभी होटल फुल हो गए हैं.

हालात ये हैं कि नेशनल पार्क भ्रमण के लिए पर्यटकों को अब टिकट तक नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में कई पर्यटक नए साल पर सफारी का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं. नए साल के अवसर पर रणथंभौर में कई होटलों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. साल के अंतिम दिन को यादगार बनाने के लिए लोग संगीत तथा कैंप फायर आदि के इंतजाम भी रणथंभौर के होटलों में किए गए हैं.

tourists increased in Ranthambore National Park

पढ़ें.रणथंभौर सफारी में फर्जीवाड़ा : नेशनल पार्क में अवैध तरीके से सैलानियों को कराई जा रही थी सफारी..वन विभाग के दस्ते ने जिप्सी चालक को पकड़ा

रात्रि को कमोबेश कई होटलों में नए साल का जश्न आयोजित किया जाएगा. जहां पर्यटक नेशनल पार्क भ्रमण करने के पश्चात देर शाम तक होटलों में आयोजित नए साल के जश्न की मस्ती में झूमते हुए नजर आएंगे. हालांकि इस दौरान कोरोना को लेकर सरकारी गाइडलाइन की कितनी पालना होगी यह कहा नहीं जा सकता है.

Last Updated :Dec 31, 2021, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details