राजस्थान

rajasthan

सवाई माधोपुर: रणथंभौर में सांभर और जंगली सूअर का शिकार

By

Published : Mar 30, 2021, 7:10 PM IST

सवाई माधोपुर के रणथम्भौर शिकारियों ने खंडार रेंज में सांभर और जंगली सुअर का शिकार करने के बाद उनके टुकड़े कर दिए. इस दौरान वन्यजीवों के शरीर के टुकड़ों को वनकर्मियों ने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया. इसके बाद पशु चिकित्सकों की टीम ने वन्यजीवों के शव का पोस्टमार्टम किया.

Sawai madhopur news, rajasthan news, सवाई माधोपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
रणथंभौर में सांभर और जंगली सूअर का शिकार

सवाई माधोपुर.इन दिनों रणथम्भौर में शिकारी सक्रीय होने से वनाधिकारियों और कर्मचारियों की चिंता बढ़ गई है. जहां शिकारियों की ओर से खण्डार रेंज में सांभर और जंगली सुअर की शिकार किए जाने के बाद उनके टुकड़ कर दिए हैं.

मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने वन्यजीवों के शरीर के टुकड़े जब्त किए हैं. जिसके बाद पशु चिकित्सकों ने शवों का पोस्टामार्टम किया. इसके बाद वनाधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में शवों का दाह संस्कार कर दिया गया. जानकारी के अनुसार इन्द्रगढ़ रेंज में दो मादा तीतर का शिकार किया गया है. शिकार गन शिट वुंड से किया गया है.

इसी तरह खण्डार रेंज में मादा सांभर का शव मिला. उसकी गर्दन को धारदार हथियार से अलग कर रखा था और शरीर के भी टुकड़े किए गए थे. इसी रेंज में नर जंगली सुअर का शव मिला है. जहां जंगली सुअर का सिर शरीर से अलग कर रखा है.

पढ़ें:सवाई माधोपुर: नौकरी नहीं मिलने के कारण होकर युवक ने की आत्महत्या

इस दौरान वन्यजीवों के शरीर के टुकड़ों को वनकर्मियों ने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया. इसके बाद पशु चिकित्सकों की टीम ने वन्यजीवों के शव का पोस्टमार्टम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details