राजस्थान

rajasthan

ACB action in Sawai Madhopur: ट्रांसफार्मर लगाने के लिए लाइनमैन ने मांगी रिश्वत, 9 हजार की घूस के साथ गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 26, 2023, 8:42 PM IST

सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में एक लाइनमैन को खेत में कृषि कनेक्शन के ट्रांसफार्मर बदलने के लिए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. एसीबी ने आरोपी लाइनमैन को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है.

lineman arrested with bribe
लाइनमैन ने 9 हजार की घूस के साथ गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर. जिले के चौथ का बरवाड़ा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के एक लाइनमैन को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लाइनमैन सांवलराम ने खेत में कृषि कनेक्शन के ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके तहत आरोपी पहले ही 7 हजार रुपए अन्य लोगों के माध्यम से ले चुका था. बाद में बाकी की रिश्वत की राशि 9 हजार रुपए के साथ आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

एसीबी सवाईमाधोपुर के सीआई विवेक सोनी ने बताया कि चैनपुरा गांव में छोटू माली एवं भूरा के यहां पर बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने एवं पोल खड़े करने के लिए लाइनमैन रिश्वत की मांग कर रहा था. पीड़ित द्वारा 23 अक्टूबर को इस मामले को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके तहत इसी दिन इसका सत्यापन करवाया गया. इसके बाद गुरुवार शाम को चौथ का बरवाड़ा में माली बस्ती की ओर पुरानी पत्थर की खदान के पास से 9000 की रिश्वत लेते हुए आरोपी सांवलराम को गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें:ACB Action In Jaipur : भट्टाबस्ती थाने में एसीबी की कार्रवाई, रीडर और हेड कांस्टेबल को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

अभियंताओं का भी नाम आया सामने: इस मामले में बिजली निगम के सहायक अभियंता एवं अन्य अभियंताओं का भी नाम सामने आया है. एसीबी के विवेक सोनी ने बताया कि उन्होंने 9000 रुपए की राशि रिश्वत लेते हुए जब्त की है. जानकारी में पीड़ित ने बताया कि वह 7000 रुपए की राशि कुछ लोगों की सहायता से पहले ही निगम के लोगों को दे चुका था. सोनी ने बताया कि इस मामले में पीड़ित ने सहायक अभियंता एवं अन्य लोगों की जानकारी में यह मामला होना बताया है. जिसे लेकर एसीबी की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details