राजस्थान

rajasthan

पुलिस के खिलाफ पैरवी पड़ी भारी : पुलिस ने वकील को थाने में बंद किया, साथी को छुड़वाने के लिए अधिवक्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 20, 2021, 7:30 PM IST

सवाई माधोपुर में एक अधिवक्ता को पॉक्सो कोर्ट में परिवादी की ओर से पुलिस के खिलाफ पैरवी करना भारी पड़ गया. मानटाउन में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाने गए वकील अनुपम शर्मा को पुलिस ने थाने में बंद कर दिया. जिसके बाद अन्य अधिवक्ताओं ने मामले के खिलाफ रोष जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Fraud case in sawai madhopur
धोखाधड़ी मामले की पैरवी करने वाले वकील को पुलिस ने किया जेल में बंद

सवाई माधोपुर. पॉक्सो कोर्ट में परिवादी की ओर से पुलिस के खिलाफ पैरवी करना एक अधिवक्ता को भारी पड़ गया. मानटाउन थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाने गए वकील अनुपम शर्मा को ही पुलिस ने बंद कर दिया. इससे नाराज अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है. ऐसा नहीं होने पर अधिवक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

धोखाधड़ी मामले की पैरवी करने वाले वकील को पुलिस ने किया जेल में बंद

अधिवक्ताओं ने बताया कि 16 जुलाई को पुष्मा उर्फ पुष्पा मोगिया निवासी वैदपुरा में विशेष न्यायालय पॉक्सो में इस्तगासा पेश किया था. जिसमें अधिवक्ता अनुपम ने पैरवी की. विशेष न्यायालय पॉक्सो ने रवांजना डूंगर एसएचओ मुकेश मीणा दो एएसआई, एक हेड कांस्टेबल, चार कांस्टेबल, पुलिस अधीक्षक और डीवाईएसपी के विरुद्ध आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में संज्ञान लेकर न्यायालय में पेश होने के आदेश जारी किए.

पढ़ें-दीपावली पर चंबल नदी में मिला था शव, 2 महीने बाद खुलासा...हत्या करने के बाद पति ने ही नदी में फेंका था शव

पुलिस ने अधिवक्ता पर राजीनामा करवाने का दबाव डाला, लेकिन अधिवक्ता ने ऐसा करने से मना कर दिया. इसका खामियाजा अधिवक्ता को थाने में बंद होकर चुकाना पड़ा. अधिवक्ता अनुपम मानटाउन थाने में अमेजन कम्पनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने गए थे. इस दौरान पुलिस ने अधिवक्ता को ही थाने में बंद कर मारपीट की. बमुश्किल पुलिस ने अधिवक्ता को छोड़ा. इससे नाराज अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारे लगाए और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर अधिवक्ता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की. ऐसा नहीं होने पर अधिवक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details