राजस्थान

rajasthan

मूर्ति चोर गिरफ्तार, अष्टधातु की ठाकुर जी की मूर्ति भी बरामद

By

Published : Apr 6, 2023, 6:25 PM IST

Updated : Apr 6, 2023, 11:47 PM IST

सवाईमाधोपुर की बौंली थाना पुलिस ने छैल बिहारी मंदिर में स्थापित ठाकुर जी की चोरी हुई मूर्ति को बरामद कर लिया है. मूर्ति चोर गिरफ्तार कर लिया गया है.

idol theft arrested in Sawai Madhopur with stolen idols
मूर्ति चोर गिरफ्तार, अष्टधातु की ठाकुर जी की मूर्ति भी बरामद

ठाकुर जी की मूर्ति चुराने वाले चढ़ा पुलिस के हत्थे

सवाईमाधोपुर. बौंली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मूर्ति चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. हाल ही में पुलिस के हाथ एक आरोपी लगा है. पुलिस ने चोरी गई ठाकुर जी की मूर्ति को भी बरामद कर लिया है.

जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस उपाधीक्षक तेजकुमार पाठक के सुपरविजन में बौंली थानाधिकारी कुसुम लता मीणा ने कार्रवाई करते हुए कस्बे के छैल बिहारी जी के मंदिर से चुराई गई ठाकुर जी की मूर्ति को बरामद कर लिया. चोरी के आरोपी अरबाज खान को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से मूर्ति समेत 13 अन्य सामान बरामद किए गए हैं. अब तक पकड़े गए शातिर आरोपियों से पूछताछ में उनकी ओर से की गई अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है.

पढ़ेंःदौसा में सदर थाना पुलिस ने की कार्रवाई...मूर्ति चोर को रंगे हाथों पकड़ा

थानाधिकारी कुसुम लता मीणा ने बताया कि 31 मार्च को बौंली कस्बे के ठाकुर जी के मंदिर के मुख्य पुजारी सतनारायण पुत्र बृजमोहन शर्मा ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट में बताया गया कि सुबह पुजारी पूजा करने मंदिर गया था. मंदिर के बाहर ताला लगा था. ताला खोलकर अंदर गया तो देखा कि छैल बिहारी जी की डेढ़ फीट ऊंची प्रतिमा को मंदिर से कोई चोरी करके ले गया. मूर्ति में लगे चांदी के मुकुट भी चोर ले गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में साइबर सेल से सहायक उप निरीक्षक अजीत मोगा, उपनिरीक्षक अंबालाल, हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र, कांस्टेबल महेंद्र, जीतराम, महेंदर, लोकेश, करतार, हनुमान, राजपाल, राजकुमार, बाबूलाल और जावेद शामिल रहे.

Last Updated : Apr 6, 2023, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details