राजस्थान

rajasthan

सवाई माधोपुर: डीआरएम ने किया रेलवे ट्रैक का निरीक्षण, ग्रामीणों ने जताया विरोध

By

Published : Mar 10, 2021, 11:47 AM IST

सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी में रेलवे डीआरएम सहित अन्य रेलवे अधिकारियों ने रेलवे लाइन का निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कहा कि विधुतीकरण हो जाने के कारण आम रास्ता बंद हो गया है, जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एक महिला ने बताया कि उसका प्लाट रेलवे की ओर से अधिग्रहित कर लिया गया, लेकिन उसे अभी तक प्लाट का मुवावजा नही मिला.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, सवाई माधोपुर, Sawai madhopur news
डीआरएम ने किया रेलवे ट्रैक का निरीक्षण

सवाई माधोपुर. जिले के गंगापुर सिटी में रेलवे डीआरएम सहित अन्य रेलवे अधिकारियों ने रेलवे लाइन का निरीक्षण किया. इस दौरान आम जनता ने अधिकरियों का विरोध किया है. ग्रामीणों का आरोप है कि विधुतीकरण हो जाने के कारण आम रास्ता बंद हो गया है, जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

डीआरएम ने किया रेलवे ट्रैक का निरीक्षण

जानकारी के अनुसार दौसा और गंगापुर सिटी के बीच नई रेल लाइन बिछाई गई है. इस नई रेल लाइन का मण्डल रेल प्रबंधक सहित रेलवे के कई अधिकारी निरीक्षण करने के लिए गंगापुर सिटी पहुंचे. वहीं रेलवे अधिकारी जैसे ही नई रेलवे लाईन के निरीक्षण के लिए रवाना हुए वैसे ही गंगापुर सिटी के वार्ड संख्या 45 के सैंकड़ो महिला और पुरूष रेलवे ट्रेक पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें:भारतीय नौसेना में INS करंज हुआ शामिल, दुश्मन को चकमा देने में है माहिर

इस दौरान उन्होंने रेलवे अधिकारियों सहित स्थानीय प्रशासन के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर जाम लगा कर बैठ गए, और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद इसकी सूचना मिलने पर गंगापुर सिटी तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश का प्रयास किया.

बता दें कि स्थानीय लोगों का आरोप है कि नई रेलवे लाईन के चलते वार्ड नम्बर 45 के इंडस्ट्रियल एरिया से आने जाने वाला आम रास्ता पूर्ण तया बंद हो गया है, जिसके चलते वार्डवासियों को रेलवे ट्रैक के ऊपर से निकलना पड़ता है. वहीं प्रदर्शन में शामिल एक महिला ने बताया कि उसका प्लाट रेलवे की ओर से अधिग्रहित कर लिया गया, लेकिन उसे अभी तक प्लाट का मुवावजा नही मिला.

यह भी पढ़ें:'लेटर बम' के बाद BJP में फिर बवाल, विधायक दल की बैठक में देवनानी बोले- हमें बोलने नहीं दिया जाता

इसके साथ ही वार्ड वासियों ने वार्ड नम्बर 45 के लिए रेलवे ट्रैक से आम रास्ता देने, रेलवे की और से अधिग्रहित किए गए प्लाटों का मुवावजा दिलाने की मांग की है. इस दौरान मौके पर रेलवे अधिकारियों सहित तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन रेलवे ट्रैक पर जाम लगा कर प्रदर्शन कर रहे वार्ड नम्बर 45 के लोगो को समझाने का प्रयास किया गया. लोग काफी देर तक रेलवे ट्रैक पर जमे रहे और आम रास्ता देने और रेलवे की ओर से अधिग्रहित किए गए प्लाटों का मुवावजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे. इसके बाद में प्रशासन की समझाइश पर रास्ता खोला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details