राजस्थान

rajasthan

10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए CGST इंस्पेक्टर गिरफ्तार, अधीक्षक की भूमिका संदिग्ध

By

Published : Jun 16, 2021, 8:44 PM IST

सवाई माधोपुर एसीबी ने बुधवार को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए सीजीएसटी निरीक्षक वरुण जैन को गिरफ्तार किया है. एसीबी की जांच में सीजीएसटी अधीक्षक गोविंद पराशर की भी भूमिका संदिग्ध मिली है. फिलहाल, पूरे मामले की एसीबी जांच कर रही है.

रिश्वतखोरी  रिश्वतखोर  सवाई माधोपुर न्यूज  क्राइम इन सवाई माधोपुर  Crime in Sawai Madhopur  Sawai Madhopur News  bribery  CGST Inspector arrested  Sawai Madhopur ACB
सीजीएसटी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

सवाई माधोपुर.सवाई माधोपुर एसीबी (Sawai Madhopur ACB) ने बुधवार को कार्रवाई की है. किरान दुकान का निरीक्षण नहीं करने की एवज में रुपए की मांग की गई थी. इसमें सीजीएसटी अधीक्षक गोविंद पराशर की भी भूमिका संदिग्ध मिली है. फिलहाल, एसीबी ने निरीक्षक वरुण जैन को 10 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार, पुष्पेन्द्र सिंह, कांस्टेबल जुगलाल, हम्मीर सिंह, भोलाराम जाट, मनोज कुमार और स्वतंत्र गवाह ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. आरोपी वरुण जैन (32) पुत्र विजय जैन निवासी अग्रवाल फार्म जयपुर हाल निरीक्षक केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) रैंज- 28 महावीर नगर सवाई माधोपुर की ओर से परिवादी से दुकान का निरीक्षण नहीं करने, थोक का किराना का सामान, दुकान चेक नहीं करने के बदले तिमाही और छमाही बंधी के हिसाब से दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की. परिवादी की शिकायत का एसीबी ने सत्यापन करवाया.

यह भी पढ़ें:ब्यावर घूसकांड मामले में फरार कुलदीप बोहरा ने ACB में किया सरेंडर

एसीबी की जांच में शिकायत सही पाए जाने पर परिवादी से रिश्वत लेने पर सहमत होने और दस हजार रुपए रिश्वत लेते आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी ने आरोपी से रिश्वत की राशि भी बरामद की है. परिवादी के कहने पर लेन-देन को लेकर आरोपी सीजीएसटी के निरीक्षक वरुण जैन की मोबाइल पर सीजीएसटी अधीक्षक गोविंद पाराशर के मुख्यालय सवाई माधोपुर से बाहर होने पर वार्ता कराई तो उन्होंने सहमति जाहिर की. इस पर एसीबी ने सीजीएसटी अधीक्षक की भूमिका को भी संदिग्ध मानते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details