राजस्थान

rajasthan

सवाईमाधोपुर में एसीबी का एक्शन, फॉरेस्ट रेंजर और उसका ड्राइवर रिश्वत लेते गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 21, 2023, 10:31 PM IST

ACB in Action सवाई माधोपुर में एसीबी की टीम ने बजरी परिवहन के लिए रिश्वत लेते हुए फॉरेस्ट रेंजर और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

रिश्वत लेते गिरफ्तार
रिश्वत लेते गिरफ्तार

फॉरेस्ट रेंजर और उसका ड्राइवर रिश्वत लेते गिरफ्तार

सवाई माधोपुर. एसीबी की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी की टीम ने फलौदी वन विभाग के रेंजर राज बहादुर और उसके ड्राइवर रामजी लाल को बजरी परिवहन की एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि आरिफ नाम के परिवादी ने एसीबी के ब्यूरो हेड क्वार्टर पर आरोपी के खिलाफ डंपर को पकड़ने और उसको बंद करने की एवज में 50 हजार रुपए कीमांग की थी, 50 हजार रुपए लेने के बाद वह परिवादी से बजरी परिवहन करने के लिए पांच हजार रुपए प्रति डंपर की मांग कर रहा था.

इसे भी पढ़ें-ACB in Action: मजदूरों की बख्शीश पर डोला आबकारी डिपो मैनेजर का मन, 18200 रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

ASP ने कहा कि शिकयत मिलने के बाद उसका सत्यापन करवाया गया, सत्यापन में मांग की पुष्टि हुई. जिसके बाद ACB के ASP सुरेंद्र शर्मा के निर्देशन में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि राज बहादुर रेंजर जो फलौदी में क्षेत्रीय वन अधिकारी पद पर है, वह अपने चालक के जरिए पांच हजार रुपए ले रहा था. जिसके बाद ड्राइवर रामजी लाल को रंगे हाथों पकड़ा गया. ASP ने बताया की रेंजर राज बहादुर की मांग की थी, और उसने ड्राइवर को पैसे लेने के लिए भेजा था. उन्होंने बताया कि इसके द्वारा 50 हजार रुपए पहले ही ले लिए गए थे, और उसके बाद पांच-पांच हजार रुपए प्रति डंपर देने की बात तय हुई थी. फिलहाल एसीबी की कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details