राजस्थान

rajasthan

श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर विरोध प्रदर्शन, 600 की जगह केवल 200 श्रद्धालुओं को मिल रहा प्रवेश

By

Published : Nov 6, 2020, 11:48 AM IST

नाथद्वारा नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर हो रही अव्यवस्था को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान चौपाटी पर काफी संख्या में स्थानीय लोग व व्यापारी इकट्ठा होकर मंदिर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश कर मामला शांत कराया.

shrinathji temple in rajsamand, people protest in rajasthan, rajasthan news
नाथद्वारा नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर हो रही अव्यवस्था को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

नाथद्वारा (राजसमंद). नाथद्वारा नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान चौपाटी पर काफी संख्या में स्थानीय लोग व व्यापारी इकट्ठा होकर मंदिर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश कर मामला शांत कराया. व्यापारियों ने मंदिर में दर्शन को लेकर हो रही अव्यवस्था में सुधार के लिए मंदिर मंडल के मुख्य निष्पादन अधिकारी व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

नाथद्वारा नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर हो रही अव्यवस्था को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें:ऑडी कार दौड़ा रही लड़कियों ने कांस्टेबल परीक्षा देने जा रहे युवक को मारी टक्कर, 30 फीट हवा में उछलकर मकान की छत पर गिरने से मौत

200 श्रद्धालुओं को मिल रहा प्रवेश

व्यापारियों ने बताया कि मंदिर में रजिस्ट्रेशन के बाद 600 व्यक्तियों को प्रवेश देने की बात कही गई थी, लेकिन बाहरी लोगों को रजिस्ट्रेशन की जानकारी नहीं मिल पा रही है. ऐसे में लोग दर्शन से वंचित रह रहे हैं. मंदिर में केवल 100 से 200 लोग ही दर्शन कर पा रहे हैं. इसके बाद दर्शन बंद कर दिए जाते हैं. जबकि, बिना रजिस्ट्रेशन वाले दर्शनार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाता है.

नाथद्वारा नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को लेकर हो रही अव्यवस्था को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020ः कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ अभ्यर्थियों को दिया गया परीक्षा केंद्रों में प्रवेश

लोगों ने सौंपा ज्ञापन

मामले में स्थानीय निवासियों ने चुनावी ड्यूटी में व्यस्त चल रहे मुख्य निष्पादन अधिकारी जितेंद्र कुमार ओझा से उनके निवास स्थान गोविंद भवन में मुलाकात की और दर्शन व्यवस्था में बदलाव करने को लेकर एक मांग पत्र सौंपा. जिसमें लोगों ने पास व्यवस्था को लचीला बनाने, ज्यादा लोगों को दर्शन कराने, बाहरी दर्शनार्थियों को सात दिन की बजाय तीन दिन लगातार दर्शन करने की अनुमति देने की बात कही. इस पर मुख्य ओझा ने लोगों को कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए कहा कि लोगों की संख्या में इजाफा नहीं किया जा सकता. हालांकि, उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि त्योहारों के बाद अधिक लोगों को दर्शन कराने पर विचार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details