राजस्थान

rajasthan

कोई भूखा न सोये इसलिए जारी रहेगी सतत प्रयास : सांसद दीया कुमारी

By

Published : Jun 3, 2021, 11:00 PM IST

कोरोना के इस दौर में जहां काम-धंधे चौपट है वहीं लोग दाने-दाने को मोहताज है. इसी के मद्देनजर राजससंद सांसद दीया कुमारी ने आर्थिक मुसीबत झेल रहे लोक कलाकारों को खाद्य सामग्री के 200 किट वितरित किये.

Rajsamand MP Diya Kumari, Rajsamand News
सांसद दीया कुमारी

राजसमंद.कोरोना महामारी के कारण सारी आर्थिक गतिविधियां बंद है. लोगों के पास रोजगार नहीं होने के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. इसी को लेकर सांसद दीया कुमारी ने कोरोन काल में आर्थिक मुसीबत झेल रहे लोक कलाकारों को खाद्य सामग्री के 200 किट वितरित किये. इस अवसर पर सांसद दीया कुमारी ने कहा कि अन्न की वजह से कोई भूखा न सोये इसके लिए वे सतत प्रयास करती रहेगी और यही सबसे बड़ी मानव सेवा है.

प्रिंसेस दीया कुमारी फाउंडेशन एवं अन्य सहयोगी संस्थाओं के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कालबेलिया नर्तकी गुलाबो सपेरा की पहल पर लोक कलाकारों की सहायता के लिए सिटी पैलेस जयपुर से खाद्यान्न सामग्री के 200 किट रवाना किये. इसके लिए नर्तक गुलाबो ने सांसद दियाकुमारी का सभी लोक कलाकारों की तरफ से आभार व्यक्त किया.

'सेवा परमो धर्म' का मानवीय उदाहरण पेश करते हुए प्रिंसेज दीया कुमारी फाउंडेशन ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र के साथ ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अन्य सहयोगी संगठनों के साथ मिलकर परमार्थ का कार्य कर रहें है, ताकि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी हर कोई भरपेट भोजन कर सके. इस अभियान के माध्यम से लोक कलाकारों को कुल 1000 किट वितरित किये जाएंगे.

देवली उनियारा विधायक हरीश चंद्र मीणा रहें क्षेत्र के दौरे पर

टोंक के देवली उनियारा विधायक हरीश चंद्र मीणा देवली क्षेत्र के दौर पर रहे. इस दौरान उन्होंने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवली में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कार्य का शुभारंभ एवं राजकीय चिकित्सालय देवली में विधायक निधि कोष से निर्मित भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड वार्ड में जाकर वहां की जानकारी जुटाई.

पढ़ें-राजसमंद झील मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने मुख्य सचिव को जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला?

राजकीय अस्पताल परिसर में बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा से जानकारी ली एवं विधायक कोटे से ऑक्सीजन कांसट्रेटर और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर राजकिय चिकित्सालय देवली को सौंपे. साथ ही कोरोना वॉरियर्स का सम्मान भी किया.

श्रीगंगानगर विधायक और कलेक्टर ने केन्द्रीय कारागृह को प्रदान किए आक्सीजन कंसट्रेटर

श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़, जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन एवं पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने गुरुवार को केन्द्रीय कारागृह में 2 ऑक्सीजन कंसट्रेटर प्रदान किये. इस मौके पर विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री से जिले के लिये ऑक्सीजन कंसट्रेटर देने की मांग की गई थी, उसी के अनुरूप जिले को 102 आक्सीजन कंसट्रेटर प्राप्त हुए है, जिनमें से जिला चिकित्सालय सहित जिले के विभिन्न चिकित्सीय संस्थानों को भिजवाये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details