राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: घर में घुसा पैंथर, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

By

Published : Apr 8, 2021, 7:25 PM IST

राजसमंद के सायों का खेड़ा गांव में गुरुवार को एक मकान में एक पैंथर अचानक से घुस आया. मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पैंथर का रेस्क्यू किया.

Panther entered the house in Rajsamand,  Rajsamand News
घर में घुसा पैंथर

राजसमंद. जिले की खमनोर पंचायत समिति के सायों का खेड़ा गांव में गुरुवार एक मकान में पैंथर घुस जाने से हड़कंप मच गया. मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पैंथर को पिंजरे में लेकर रेस्क्यू किया. इसके बाद पैंथर का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे फिर से जंगल में छोड़ दिया.

पढ़ें- कोटा: दाऊद इब्राहिम के गुर्गे दानिश चिकना को NCB टीम ले गई मुंबई

वन विभाग के एसीएफ विनोद कुमार ने बताया कि सायों का खेड़ा गांव में कुमारिया बस्ती में मोहनलाल गुर्जर के मकान में सभी लोग बरामदे में सो रहे थे. इसी दौरान अचानक से दो साल का पैंथर दरवाजा खुला होने के कारण अंदर घुस गया. जब घर वालों ने शोर मचाया तो पैंथर कमरे में जा घुसा. इस पर घर वालों ने बाहर से कमरा बंद कर सरपंच मुकेश पुरोहित को इसकी सूचना दी.

सरपंच मुकेश पुरोहित ने वन विभाग के अधिकारी को इसकी सूचना दी. मामले की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पिंजरा लगाकर पैंथर का रेस्क्यू किया. इसके बाद पैंथर को राजसमंद जिला मुख्यालय लाया गया, जहां स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे जंगल में छोड़ दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details