राजस्थान

rajasthan

थानेटा गांव : जहां शराब ठेके के लिए दुकान किराए पर दी तो भुगतना होगा 3 लाख रुपये जुर्माना

By

Published : Mar 4, 2021, 9:46 AM IST

राजसमंद जिले के भीम उपखंड क्षेत्र की थानेटा ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुधवार को आगामी महीने में शराबबंदी के लिए होने वाली कानूनी प्रक्रिया के तहत चुनाव से पूर्व बैठकों का दौर शरू हो गया है. ग्रामीणों ने थानेटा सरपंच दिशा चौहान के सानिध्य में एक जुट होकर शराबबंदी के लिए होने वाले चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.

legal procedure for prohibition
शराबबंदी के लिए चुनाव

देवगढ़ (राजसमंद). राजस्थान के राजमंद में लोगो की अच्छी पहल सामने आई है, जहां शराबबंदी के लिए बैठकें की जा रही हैं. भीम उपखंड क्षेत्र की थानेटा ग्राम पंचायत में बुधवार को सरपंच चौहान के सानिध्य में सेवा केंद्र पर विशेष बैठक का आयोजन हुआ. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शराब ठेके के लिए ग्राम पंचायत क्षेत्र में कोई भी अपनी दुकान या मकान किराये पर नहीं देगा.

शराबबंदी के लिए चुनाव...

इतना ही नहीं, बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि अगर कोई ग्रामीण इस निर्णय की अवहेलना करता है तो उसपर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. बता दें कि ग्राम पंचायत थानेटा में शराबबंदी मतदान 9 अप्रैल 2021 होने वाला है. बैठक में चुनाव के बारे में विस्तार से चर्चा की गई और कहा गया कि कोई भी व्यक्ति 1 अप्रैल 2021 से ग्राम पंचायत थानेटा में शराब की दुकान या घर किराए पर पर नहीं देगा.

पढ़ें :दौसा : प्रेम संबंधों से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट

वहीं, ग्राम पंचायत में अवैध रूप से शराब का धंधा करता पाया जाने पर एक लाख रुपये का जुर्माना ग्राम पंचायत द्वारा लगाया जाएगा. मीटिंग में सरपंच दीक्षा रावत, उपसरपंच और डूंगर सिंह, अध्यापक हेमेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, वार्ड पंच प्रताप सिंह, वार्ड पंच लक्ष्मण सिंह समेत समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे. इसके अलावा बरार ग्राम पंचायत में भी शराबबंदी आंदोलन के तहत ग्रामीणों ने पूर्व तैयारी का शुभारंभ कर दिया है. सरपंच पंकजा सिंह के नेतृत्व में प्रतिदिन ग्रामीणों, वार्ड पंच के सानिध्य में रूप रेखा बनाई जा रही. प्रवासियों को भी मतदान करने के लिए रिझाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details