राजस्थान

rajasthan

जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने किया अपर हाई लेवल कैनाल परियोजना का शिलान्यास, क्षेत्र के किसानों से किया ये वादा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 4, 2023, 7:08 PM IST

राज्य के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने बुधवार को प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली अपर हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास किया.

Water Resources Minister Mahendrajit Singh
Water Resources Minister Mahendrajit Singh

जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया

प्रतापगढ़.जिले के पीपलखूंट में बुधवार को राज्य के जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली अपर हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास किया. इस मौके पर माही स्टेडियम में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि इस कैनाल से पीपलखूंट और धरियावद विधानसभा क्षेत्र के किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. मंत्री ने बताया कि माही बांध से निकलने वाली अपर हाई लेवल कैनाल को जाखम से निकलने वाली नहरों से भी जोड़ा जाएगा. इससे क्षेत्र के किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

मंत्री ने किया किसानों से वादा -मालवीया ने यहां 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली अपर हाई लेवल कैनाल की आधारशिला रखी. साथ ही समारोह को संबोधित करते हुए मालवीया ने कहा कि इस कैनाल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा. आगामी दो सालों में घाटोल और धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पेयजल और सिंचाई के लिए पानी मिलने लगेगा.

इसे भी पढ़ें -दिव्या मदेरणा का बड़ा बयान, कहा- हनुमान बेनीवाल बंद कमरे में CM गहलोत से करते हैं हाथ जोड़ी, बाहर निकल कर देते हैं गाली

वहीं, समारोह में जनजाति विकास मंत्री अर्जुन लाल बामनिया, पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. बता दें कि मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया बुधवार को दोपहर 1 बजे हेलीकॉप्टर से डबोक एयरपोर्ट से रवाना हुए और 1:30 बजे पीपलखूंट के माही स्टेडियम पहुंचे. जहां पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया. इधर, समारोह के समापन के बाद मालवीया हेलीकॉप्टर से डबोक एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए. इस दौरान पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details