राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ः लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना मध्यप्रदेश बॉर्डर पर उड़ता एयरक्राफ्ट

By

Published : Feb 17, 2020, 5:49 PM IST

राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा से सटे प्रतापगढ़ जिले के गांवों में इन दिनों एयरक्राफ्ट उड़ता हुआ नजर आ रहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है. ये एयरक्राफ्ट जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की ओर से उड़ाया जा रहा है. एयरक्राफ्ट से राजस्थान की सीमावर्ती गांव में हवाई सर्वे किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश की बॉर्डर पर उड़ रहा एयरक्राफ्ट, Pratapgarh news
एयरक्राफ्ट बना चर्चा का विषय

प्रतापगढ़. मध्यप्रदेश सीमा से सटे प्रतापगढ़ जिले के गांवों में इन दिनों एयरक्राफ्ट उड़ता हुआ नजर आ रहा है. ये एयरक्राफ्ट क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रत्येक दिन सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक क्षेत्र में यह एयरक्राफ्ट अपने सर्वे का काम कर रहा है.

एयरक्राफ्ट बना चर्चा का विषय

मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमाओं से लगे गांव में उड़ रहा इस एयरक्राफ्ट के बारे में मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एसपी राकेश कुमार सागर ने बताया, कि राजस्थान की सीमावर्ती गांव में हवाई सर्वे किया जा रहा है. इस दौरान एसपी ने ग्रामीणों को भ्रमित नहीं होने की भी अनुरोध की है.

पढ़ें-कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुरूप होगा प्रदेश सरकार का बजट : सचिन पायलट

एसपी राकेश कुमार सागर ने बताया, कि बॉर्डर के कुछ गांवों में एयरक्राफ्ट उड़ता हुआ नजर आ रहा है, वे एयरक्राफ्ट जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की ओर से उड़ाया जा रहा है. ये एयरक्राफ्ट भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ हवाई पट्टी से उड़ाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार एयरक्राफ्ट के माध्यम से राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और मध्यप्रदेश के नीमच और मंदसौर से सटे सीमावर्ती गांव का हवाई सर्वे किया जा रहा है. इस सर्वे का काम 28 फरवरी 2020 तक पूरा होगा. एयरक्राफ्ट प्रतिदिन सुबह 7 से शाम 5 बजे तक सर्वे कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details