राजस्थान

rajasthan

Fire Broke Out In Pratapgarh : शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 20, 2023, 4:42 PM IST

प्रतापगढ़ शहर के महल दरवाजा इलाके में शॉर्ट सर्किट से एक दुकान में आग लग गई, जिससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया. पुलिस के जवान व फायर बिग्रेड ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Fire In Pratapgarh
शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

प्रतापगढ़. शहर में शुक्रवार को एक दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का कपड़ा और फर्नीचर जलकर राख हो गया. साथ ही दुकान के पास गलियारे में खड़ी एक स्कूटी और इलेक्ट्रिक व्हीकल भी जल गए. पुलिस कर्मियों और दमकल कर्मियों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

फायर स्टेशन इंचार्ज सावन चनाल ने बताया कि सुबह 4 बजे शहर के महल दरवाजा इलाके में अशोक कंकरेचा के मकान के नीचे मार्केट में रखें दुपहिया वाहनों में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. जैसे-तैसे दोनों वाहनों की आग बुझाई गई. इस बीच पास ही स्थित पालीवाल ड्रेसेस रेडीमेड कपड़ों की दुकान से धुआं निकलता दिखाई दिया. सूचना पर गश्त कर रहे पुलिस जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और दुकान का शटर खोला. इस दौरान आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर स्टेशन इंचार्ज सावन चनाल के नेतृत्व में फायरकर्मी मौके पर पहुंचे और विद्युत आपूर्ति बंद करवाई.

पढ़ें : Fire Broke Out In Bikaner : दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी से टला बड़ा हादसा

यहां पर 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. इस दौरान दुकान में रखा फर्नीचर और कपड़ा पूरी तरह से जल गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस के जवान तत्परता नहीं दिखाते तो हादसा और बड़ा हो सकता था. आग जिस प्रकार से विकराल रूप धारण कर रही थी, आसपास की दुकानें और रिहायशी मकान भी इसकी चपेट में आ सकते थे. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी सौभागमल मीणा भी जख्मी हो गया. सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक बलजीत सिंह और कोतवाली थाना प्रभारी मिश्रीलाल चौहान भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details