राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ निकाय चुनाव के रोचक परिणाम: वार्ड 16 में सबसे कम 5 मतों से जीती भाजपा

By

Published : Feb 1, 2021, 4:20 PM IST

नगर परिषद चुनाव में परिणामों की घोषणा के बाद किए गए विश्लेषण में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जो सभी के लिए जानना जरूरी है. 40 वार्डों के आए नतीजों में वार्ड नंबर 28 से कांग्रेस के उम्मीदवार सेवंतीलाल चंडालिया सर्वाधिक 369 मतों से जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार बने, तो वार्ड नंबर 16 से भाजपा के थमीस मोदी सबसे कम 5 मतों से जीतने वाले उम्मीदवार बने.

pratapgarh body election 2021,pratapgarh news
प्रतापगढ़ निकाय चुनाव के रोचक परिणाम...

प्रतापगढ़.नगर परिषद चुनाव में परिणामों की घोषणा के बाद किए गए विश्लेषण में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जो सभी के लिए जानना जरूरी है. 40 वार्डों के आए नतीजों में वार्ड नंबर 28 से कांग्रेस के उम्मीदवार सेवंतीलाल चंडालिया सर्वाधिक 369 मतों से जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार बने, तो वार्ड नंबर 16 से भाजपा के थमीस मोदी सबसे कम 5 मतों से जीतने वाले उम्मीदवार बने.

प्रतापगढ़ नगर परिषद चुनाव परिणाम का विश्लेषण...

नगर परिषद चुनाव में 2 वार्ड ऐसे थे, जहां केवल 7 मतों के अंतर से हार जीत का फैसला हुआ. वार्ड नंबर 13 में योजना टेलर ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी पूजा सोनी को हराया, तो वार्ड नंबर 14 में भारतीय जनता पार्टी की सावित्री सोनी भी मात्र 7 मतों के अंतर से जीतने में कामयाब रही. पांच वार्ड ऐसे थे जहां पर जीत का अंतर 50 से भी कम रहा. वार्ड नंबर 2 के भाजपा उम्मीदवार मनीष गुर्जर 22 मतों से जीते. वार्ड नंबर 11 से भारतीय जनता पार्टी की पूजा गुर्जर 33 मतों से जीतने में कामयाब रही. वार्ड नंबर 29 से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह राणावत मात्र 12 मतों के अंतर से जीते.

पढ़ें:निकाय चुनाव में मत प्रतिशत और विजयी पार्षद कांग्रेस के ज्यादा, अधिकांश जगह कांग्रेस का बोर्ड बनेगा: गहलोत

वार्ड नंबर 20 से प्रीति शर्मा ने 34 मतों के अंतर से जीत हासिल की. वार्ड नंबर 36 से कांग्रेस की सोना जैन ने 25 मतों के अंतर से जीत हासिल की. इन चुनावों में सबसे कम 56 वोट वार्ड नंबर 8 की उम्मीदवार गगन बाई को मिले. इन चुनावों में कांग्रेस नगर अध्यक्ष उदय लाल अहीर को 55 मतों से हार का सामना करना पड़ा, तो भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद प्रहलाद गुर्जर को भी हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, उनकी पत्नी रामकन्या गुर्जर जो सभापति पद के लिए भाजपा की ओर से प्रबल दावेदार है, भारी मतों से जीतने में कामयाब रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details