राजस्थान

rajasthan

ऑपरेशन फ्लैश आउट: प्रतापगढ़ जेल के बैरिक नंबर 5 में पुलिस को मिला एक मोबाइल और 4 सिम

By

Published : Jan 29, 2021, 7:40 PM IST

प्रतापगढ़ जेल में शुक्रवार को ऑपरेशन फ्लैश आउट के तहत जेल अधीक्षक प्रदीप लखावत और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है. जिसके तहत उन्होंने जेल के बैरक नंबर 5 से एक मोबाइल और 4 सिम बरामद की है.

प्रतापगढ़ जेल के बैरिक नंबर 5 में मिला मोबाइल, Mobile found in Barrick number 5 of Pratapgarh jail
प्रतापगढ़ जेल के बैरिक नंबर 5 में मिला मोबाइल

प्रतापगढ़. डीजी जेल राजीव दासोत के निर्देश पर पिछले 1 माह से प्रदेश के सभी जिलों में 'ऑपरेशन फ्लैश आउट' चलाया जा रहा है. जिसके तहत जेल में लगातार कार्रवाई कर निषिद्ध वस्तओं की बरामदगी की जा रही है. जहां शुक्रवार को प्रतापगढ़ जिला जेल में जेल अधीक्षक प्रदीप लखावत और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन फ्लैश आउट के तहत कार्रवाई को अंजाम देते हुए जेल के बैरक नंबर 5 से एक मोबाइल और 4 सिम बरामद की है.

प्रतापगढ़ जेल के बैरिक नंबर 5 में मिला मोबाइल

बता दें कि इस ऑपरेशन के तहत न केवल प्रदेश की जेलों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, बल्कि कैदियों तक इन चीजों को पहुंचाने में लिप्त जेलकर्मियों पर भी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. प्रतापगढ़ जेल में पांच नंबर बैरिक में जब जेल अधीक्षक और उनकी टीम तलाशी के लिए पहुंची कैदी की ओर से इसका विरोध किया गया. इस पर जेल अधीक्षक प्रदीप लखावत की ओर से कैदी के खिलाफ प्रतापगढ़ कोतवाली में राज्य कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा भी दर्ज करवाया है. इसके साथ ही जब्त सुधा मोबाइल और सिम को भी कोतवाली थाने में सील बंद कर जमा करवा दिया गया है.

पढ़ें-देश का दुर्भाग्य, सत्ता में बैठे लोग आजादी के समय मुखबिरी करते थे, अब किसान को कुचलने का काम कर रहे हैं: डोटासरा

जेल अधीक्षक ने बताया कि कैदी की ओर से तलाशी लेते वक्त बवाल करने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के साथ ही कैदी को अन्य जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है. गौरतलब है कि इस एक माह के अंदर जिला जेल में कई कार्रवाई को अंजाम दिया जा चुका है. इस दौरान जेल के बैरक से कई मोबाइल और सिम बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details