राजस्थान

rajasthan

आदिवासी महासम्मेलन में पहुंचे सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा, कहा- आदिवासियों के हक के लिए लड़ाई अंतिम सांस तक जारी रहेगी

By

Published : May 14, 2022, 8:29 PM IST

Dr Kirodi Lal Meena in Pratapgarh

प्रतापगढ़ जिले के धारियावद में चल रहे आदिवासी महास्ममेलन में भाग लेने के लिए भाजपा के राज्यसभा (Dr Kirodi Lal Meena in Pratapgarh) सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आदिवासियों के हक एवं आत्मसम्मान के लिए लड़ाई अंतिम सांस तक जारी रहेगी. इससे पहले पूर्व दिवंगत विधायक गौतम लाल मीणा के निवास मातावेली जाने की सूचना पर पुलिस ने उन्हें रास्ते मे ही रोक लिया.

प्रतापगढ़. जिले के धरियावद में चल रहे आदिवासी महासम्मेलन में भाजपा नेता राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा (Dr Kirodi Lal Meena in Pratapgarh) शनिवार को पहुंचे. चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा से रवाना होकर बांसी होते हुए धरियावद पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीणा के साथ उनके समर्थकों के अलावा राजस्थान पुलिस के एक दर्जन आला पुलिस अधिकारी एवं पुलिस वाहनों का लंबा काफिला शामिल था.

गेस्ट हाउस मार्ग पर स्वागत के बाद राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीणा नगर के सलूंबर मार्ग स्थित एक निजी होटल में कुछ देर के लिए रुके. जहां भाजपा प्रदेश महामंत्री कन्हैया लाल मीणा, एसटी मोर्चा अध्यक्ष खेत सिंह मीणा, टीम किरोड़ी प्रमुख पुष्पेंद्र एवं गिरधारी लाल मीणा आदि पदाधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की. इसके बाद डॉ किरोड़ी मीणा ने आदिवासी एकता परिषद की ओर से आयोजित तीन दिवसीय आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होकर अपने विचार रखे.

आदिवासी महासम्मेलन में पहुंचे सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा

आदिवासियों के हक के लिए अंतिम सांस तक लडूंगा:धरियावद नगर के सलूंबर रोड स्थित एक निजी रिसोर्ट में पत्रकार से संक्षिप्त वार्ता के दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल ने अपने कार्यक्रमों को लेकर जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि आदिवासियों के हक एवं आत्म सम्मान स्वाभिमान के लिए मेरी लड़ाई अंतिम सांस तक जारी रहेगी. इस दौरान सांसद मीणा ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर भी जमकर प्रहार किए तथा सरकार पुलिस की ओर से उनकी घेराबंदी के मामले पर कई सवाल उठाए तथा कहा कि लोकतंत्र में इस प्रकार चुने हुए जनप्रतिनिधि पर घेराबंदी लोकतंत्र की हत्या के समान है. इसके अलावा सांसद मीणा ने अन्य कई मुद्दों पर संक्षिप्त विचार रखे.

पढ़ें. किरोड़ी से बदसलूकी पर भड़की भाजपा, शुक्रवार को होगा विरोध प्रदर्शन, पूनिया, कटारिया राठौड ने कही ये बात...

आदिवासी सम्मेलन में पुलिस के पहुंचने पर समाजजनों ने जताया रोष:धरियावद आदिवासी सम्मेलन में पहुंचे डॉ किरोड़ी लाल मीणा कार्यक्रम के पंडाल में पहुंचे. जिनके साथ उनके साथ चल रही पुलिस भी पंडाल में पहुंची. पंडाल में पुलिस को देख समाज जनों ने आपत्ति जताना शुरू कर. समाज जनों ने कहा कि यह कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है यह एक समाज का कार्यक्रम है इसलिए यहां पुलिस नहीं रुके. समाज जनों के विरोध को देखते हुए पुलिस पांडाल से बाहर निकल डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का इंतजार करने लगी.

डॉ मीणा के काफिले को पुलिस ने रोका: इसके बाद सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा धरियावद के पूर्व दिवंगत विधायक गौतम लाल मीणा के निवास मातावेली जाने की सूचना पर पुलिस ने उन्हें रास्ते मे ही रोक लिया. डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का प्रदेश महामंत्री कन्हैयालाल मीणा के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम था. लेकिन चित्तौड़गढ़ की बांसी सीमा में ही डॉक्टर मीणा के काफिले को रोक लिया गया. जिसके बाद राज्यसभा सांसद मीणा का काफिला प्रदेश महामंत्री कन्हैयालाल लाल मीणा के साथ धरियावद के लिए रवाना हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details