राजस्थान

rajasthan

जिला प्रभारी मंत्री ने धरियावद क्षेत्र में कम टीकाकरण पर जताई नाराजगी

By

Published : Jun 4, 2021, 10:55 PM IST

Rajasthan Vaccination News, राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामणिया राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामणिया
धरियावद क्षेत्र में कम टीकाकरण पर जताई नाराजगी ()

शुक्रवार को राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने धरियावद का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर रेणु जयपाल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और क्षेत्र में कम टीकारण को लेकर केंद्र पर नाराजगी जताई.

प्रतापगढ़.जिला प्रभारी और जनजाति राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामणिया शुक्रवार को धरियावद दौरे पर रहे. यहां उन्होंने जिला कलेक्टर रेणु जयपाल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री बामणिया ने क्षेत्र में कम टीकारण केंद्र पर नाराजगी जताई.

उन्होंने दवाइयां, कोविड केयर सेंटर, प्रसूता कक्ष और एक्सरे मशीन कक्ष का अवलोकन किया. वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि एक्सरे मशीन बंद रहती है. अस्पताल की अन्य व्यवस्था में सुधार की मांग भी रखी. इस दौरान मंत्री बामणिया ने खंड प्रभारी एसके जैन और केंद्र प्रभारी अवधेश बैरवा को ब्लाक के स्वास्थ्य केंद्रों और धरियावद सामुदायिक केंद्र पर कोविड की सम्भावित तीसरी लहर और उससे उत्पन्न खतरों की रोकथाम को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने केंद्र पर कोविड जांच और कोविड टीकाकरण को लेकर फीडबैक लिया और कम टीकाकरण पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह राणावत, पूर्व विधायक नगराज मीणा और अन्य लोग मौजूद थे.

उपचुनाव के दावेदार भी मिलने पहुंचे

जिला प्रभारी मंत्री का दौर यूं तो चिकित्सालय में सुविधाओं और कोविड की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर था, लेकिन इस दौरान धरियावद विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव में अपनी दावेदारी जताने वाले कुछ नेता भी अपने सर्मथकों के साथ मंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुए है. गौरतलब है कि वर्तमान विधायक गौतम मीणा के कोरोना से निधन के बाद यह सीट खाली है. इस पर उपचुनाव होने हैं.

पढ़ें-अलवर पहुंची मंत्री ममता भूपेश, कहा केंद्र सरकार 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को दे निशुल्क वैक्सीन

बंद कमरे में ली बैठक

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण के बाद जिला प्रभारी मंत्री धरियावद पंचायतसमिति परिसर पहुंचें, जहां पंचायत समिति सभागार में जिला और ब्लाक लेवल के अधिकारियों और स्थानीय जनप्र्रतिनिधियों के साथ एक बंद कमरे में लम्बी बैठक ली. इसमें कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक विभाग को दायित्व देते हुए टीमवर्क के रूप में कार्य करने और ग्र्रामों में संक्रमण रोकथाम के लिए सतर्कता बरतने सहित अन्य निर्देश अधिकारियों को दिए. बैठक में जिला कलेक्टर रेणु जयपाल, कार्यवाहक एसडीओ संजय चरपोटा, पुलिस सब इंसपेक्टर राजवीर सिंह सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थें.

पत्रकार वार्ता में मंत्री ने नहीं दिए सवालों के जवाब

जिलाप्रभारी मंत्री के दौरे के दौरान पत्रकार वार्ता आयोजित हुई जो महज औपचारिकत्ता बनकर रह गई. पत्रकारों की ओर से कोरोना और टीकाकरण सहित क्षेत्र के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की पदपूर्ति, झोलाछाप पर रोकथाम, कोविड जांच, चिकित्सालय के लिए नेहरू पार्क की जमीन का मुद्दा, धरियावद प्रतापगढ़ सड़क मार्ग की खस्तहाल जैसे सवालों पर जवाब देने की बजाय मंत्री अपनी ही सरकार की कोरोना मैनेजमेंट पर उपलब्धियों का बखान करते दिखाई दिए और टीकाकरण पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details