राजस्थान

rajasthan

पाली में झारखंड से आए मजदूर की मौत, एहतियातन नयागांव क्षेत्र सील

By

Published : Apr 12, 2020, 1:09 PM IST

पाली में झारखंड से आए एक मजदूर की मौत ने प्रशासन के सामने संकट खड़ा कर दिया है. डॉक्टरों ने इस मजदूर को कोरोना संदिग्ध माना है और इसके शव को मोर्चरी में रखवाया है. साथ ही देर रात को नयागांव क्षेत्र पूरी तरह से सील कर दिया है.

मजदूर की मौत, Worker death
झारखंड से आए मजदूर की मौत

पाली.शहर की प्यारा चौक में बुजुर्ग की मौत के बाद उसकी नेगेटिव रिपोर्ट आने से जहां प्रशासन ने चैन की सांस ली थी. वहीं शनिवार देर रात एक बार फिर से प्रशासन के सामने झारखंड से आए एक मजदूर ने संकट खड़ा कर दिया. इस युवक की मौत के बाद डॉक्टरों ने उसे कोरोना संदिग्ध माना और उसके शव को पाली के मोर्चरी में रखा है.

इसके चलते प्रशासन को शनिवार देर रात को नयागांव क्षेत्र पूरी तरह से सील करना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह मजदूर झारखंड का रहने वाला है और बीकानेर में एक फैक्ट्री में काम करता था. 17 मार्च को वह पाली स्थित एक फैक्ट्री में जहां उसका साला काम करता था, उससे मिलने के लिए आया था. लेकिन लॉकडाउन के चलते वह वापस बाहर नहीं निकल पाया.

पाली में झारखंड से आए मजदूर की मौत

शनिवार को उसकी तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह झारखंड निवासी युवक अस्थमा की बीमारी से पीड़ित था. मृतक 17 मार्च को अपने साले के पास नया गांव स्थित फैक्ट्री में आया था. 24 मार्च को उसका झारखंड जाने का कंफर्म टिकट था. इसके बाद लॉकडाउन के चलते वह बाहर नहीं निकल पाया और अपने साले के कमरे में ही रहने लग गया.

पढ़ें:Update: राजस्थान में Corona संक्रमण से 9वीं मौत, पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा पहुंचा 751 पर

9 अप्रैल को जब साले ने जीजा के लिए फैक्ट्री में मालिक से कुछ मांगा तब फैक्ट्री मालिक को भी उसके फैक्ट्री में रहने की जानकारी मिली. शनिवार देर रात को उसकी तबीयत खराब होने के बाद फैक्ट्री मालिक ने ही प्रशासन को सूचना दी और उसे अस्पताल भर्ती कराया. इस मजदूर की मौत होने के बाद में प्रशासन ने उसके साथ रहने वाले 5 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया है. साथ ही उनके स्वास्थ्य के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details