राजस्थान

rajasthan

स्कूल से घर लौट रही छात्रा से रेप, ग्रामीणों ने बंद कराया बाजार...धरने पर बैठे

By

Published : Mar 9, 2022, 4:46 PM IST

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मंगलवार को एक स्कूली छात्रा से घर लौटते समय रेप (school girl raped in pali) की घटना प्रकाश में आई है. आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पाली के जोजावर में बाजार बंद कराकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

Rape of girl student in Pali
Rape of girl student in Pali

पाली.जिले के जोजावर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन एक 9 साल की बालिका के साथ किसी ने दरिंदगी (school girl raped in pali) कर दी. घटना की जानकारी के बाद नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को जोजावर का बाजार बंद करवाकर धरना शुरू कर दिया है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जब तक आरोपी को पकड़ा नहीं जाता तब तक प्रदर्शन जारी रखेंगे.

घटना के बाद पीड़ित बालिका को जोजावर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों ने बताया कि उनकी नौ साल की बेटी स्कूल से छुट्टी के बाद वापस लौट रही थी, इस दौरान बारिश के कारण एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गई. तभी वहां से गुजर रहे एक युवक ने उसे अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किय और फरार हो गया. बालिका स्कूल की छुट‌्टी होने के बाद घर नहीं पहुंची तो परिजन चिंचित हुए और ढूढने निकले तो रास्ते में उन्हें बालिका सड़क किनारे में लहूलुहान हालत में मिली. परिजन भौचक्के रह गए और उसे घर लेकर आए. पीड़ित बालिका को अस्पताल मे भर्ती कराया गया.

पढ़ें.Rape Case in Jaipur: कहीं शादी करने का झांसा देकर तो कहीं पूजा कराने का झांसा दे दुष्कर्म

परिजन और ग्रामीणों ने विरोध जताया
घटना से नाराज परिजन और ग्रामीण जाजोर बाजार में एकत्र हो गए और दुकानें बंद करवाकर विरोध शुरू कर दिया. सूचना पर सिरियारी थानाप्रभारी मौके पर पहुंच कर थानाधिकारी ने ग्रामीणों से समजाइश की लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी कि मांग पर अड़े रहे. परिजनों ने बताया कि नाबालिग छात्रा 5वीं कक्षा में अध्ययन करती है. रास्ते में एक बाइक सवार युवक ने उसके साथ रेप किया.

पुलिस के मुताबिक बालिका को जोजावर अस्पताल मे कराया भर्ती. राजकीय अस्पताल में ग्रामीणों ने मांग की कि जब तक आरोपी पकड़ नहीं लिए जाते धरना जारी रहेगा. इस धरने में कई जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details