राजस्थान

rajasthan

पालीः बच्चा चोरी के संदेह में पकड़ी किशोरी...पूछताछ में सामने आई नाबालिग को बेचने की दास्तां

By

Published : Aug 20, 2019, 12:26 PM IST

पाली के हाउसिंग बोर्ड इलाके में रविवार देर रात बच्चा चोर के संदेह में एक किशोरी पकड़ी गई. जिससे से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

पाली पकड़ी किशोरी,बच्चा चोरी के संदेह पकड़ी किशोरी,पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे,Pali child caught on suspicion of theft , Shocking revelations in interrogation,pali child theft news

पाली.औद्योगिक थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड इलाके में रविवार देर रात बच्चा चोर के संदेह में एक किशोरी पकड़ी गई. आपको बता दें कि किशोरी मध्य प्रदेश की रहने वाली है, जिसकी उम्र 16 से 17 के बीच है. उसके पिता ने दो शादी कर रखी है और पिता का निधन हो चुका है. जिसके बाद किशोरी की मां ने दूसरी शादी रचा ली.

बच्चा चोरी के संदेह में पकड़ी किशोरी

वहीं दीपिका नाम की महिला का उसकी सौतेली मां के घर आना जाना था, जो एमपी में फर्जी शादी कराने वाले गिरोह की दलाल थी. उस गिरोह में दीपिका के साथ कुछ और लोग भी शामिल थे. पीड़ित किशोरी का कहना है कि उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर दीपिका ने अपने झांसे में ले लिया.

यह भी पढ़ेंःचंदन तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 4 आरोपी गिरफ्तार

गिरोह के लोगों की मदद से पिछले कुछ दिनों में ही जोधपुर और बाद में रतलाम में उसकी शादी करा दी. दोनों ही जगह से भाग कर अपने घर लौटी तो दीपिका ओर गिरोह के अन्य लोग डरा धमका कर उसे रविवार को पाली लेकर आए. जहां वह उसकी तीसरी शादी कराने के झांसे में लेकर किसी भावेश नाम के युवक को बेचने वाले थे.

फिलहाल अभी तक पुलिस ने इस मामले में किसी भी प्रकार की स्थिति को बताने से इंकार किया है लेकिन मिली जानकारी के अनुसार किशोरी ने बताया कि रविवार को ही गिरोह की दलाल दीपिका और अन्य लोग उसे पाली में हाउसिंग बोर्ड इलाके में किसी भावेश नाम के युवक के साथ शादी रचाने लाए थे.

यह भी पढ़ेंःपालीः तालाब के पास से गुजर रहे युवक का पैर फिसला...डूबने से मौत

वहीं रविवार शाम को भोपाल निवासी दलाल किशोरी को लेकर भावेश के घर सगाई करने पहुंची. लेकिन दलाल उसका घर नहीं जानती थी. रात के अंधेरे में रास्ता भटक गई. हाउसिंग बोर्ड इलाके में रात के अंधेरे में लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझ घेर लिया.

लेकिन महिला दलाल अपने साथियों के साथ अंधेरे का फायदा उठा भीड़ से गायब हो गए. पुलिस ने रात भर शहर के होटल ढाबे तथा स्टेशन बस स्टॉप पर फरार महिला दलाल की तलाश की लेकिन वह नहीं मिली. वहीं किशोरी को लेकर शहर सहित जिलेभर में वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए.

Intro:पाली. औद्योगिक थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड इलाके में रविवार देर रात बच्चा चोर के संदेह में पकड़ी गई किशोरी से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। किशोरी मध्य प्रदेश के भोपालगढ़ में लाल घाटी इलाके में रहने वाली है, जिसकी उम्र 16 से 17 के बीच है। उसके पिता ने दो शादी कर रखी है और पिता का निधन हो चुका है। खुद की मां ने पिता की मौत के बाद दूसरी शादी रचा ली, जबकि सौतेली मां से वह परेशान थी। इलाके में रहने वाली दीपिका आंटी नाम की महिला का उसकी सौतेली मां के घर आना जाना था, जो एमपी में फर्जी शादी कराने वाले गिरोह की दलाल थी। उस गिरोह में दीपिका के साथ कुछ और लोग भी शामिल थे। पीड़ित किशोरी का कहना है कि उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर दीपिका ने अपने झांसे में ले लिया और गिरोह के लोगों की मदद से पिछले कुछ दिनों में ही जोधपुर और बाद में रतलाम में उसकी शादी करा दी। दोनों ही जगह से भाग कर अपने घर लौटी तो दीपिका ओर गिरोह के अन्य लोग डरा धमका कर उसे रविवार को पाली लेकर आए। जहां वह उसकी तीसरी शादी कराने के झांसे में लेकर किसी भावेश नाम के युवक को बेचने वाले थे।Body: अभी तक पुलिस ने इस मामले में किसी भी प्रकार की स्थिति को बताने से इंकार किया है लेकिन मिली जानकारी के अनुसार किशोरी ने बताया कि रविवार को ही गिरोह की दलाल दीपिका आंटी व अन्य लोग उसे पाली में हाउसिंग बोर्ड इलाके में किसी भावेश नाम के युवक के साथ शादी रचाने लाए थे। उन लोगों ने उसका फोटो पाली के युवक को भेजा जिसने देखते ही उसे पसंद कर लिया। रविवार शाम को ही भोपाल निवासी दलाल उसे लेकर भावेश के घर सगाई करने पहुंची। लेकिन दलाल उसका घर नहीं जानती थी। रात के अंधेरे में रास्ता भटक गई। हाउसिंग बोर्ड इलाके में रात के अंधेरे में लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझ घेर लिया। तो दलाल महिला व अन्य लोग अंधेरे का फायदा उठा भीड़ से गायब हो गए। बाकी लोग भी वहां से भाग गए। पुलिस ने रात भर शहर के होटल ढाबे तथा स्टेशन बस स्टॉप पर फरार महिला दलाल की तलाश की लेकिन वह नहीं मिली।Conclusion: शनिवार रविवार देर रात हाउसिंग बोर्ड इलाके में बच्चा चोर गिरोह के संदेह में पकड़ी गई किशोरी को लेकर शहर सहित जिलेभर के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी। घटनाक्रम के जुड़े वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। जिनमें किसी ने किशोरी को बच्चा चोर बताया तो किसी ने बताया कि इनका गिरोह अब तक देश भर में बच्चे चोरी कर चुका है। इसे वीडियो वायरल के बाद पाली जिले के लोगों में बच्चा चोर गिरोह की दस्तक से भय का माहौल हो गया। हकीकत में पिता की मौत होने के बाद में सौतेली मां के हाथों किशोरी मानव तस्करी का शिकार हुई थी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details