राजस्थान

rajasthan

सोजत उप प्रधान का अपहरण कर युवती संग अश्लील वीडियो बनाकर फिरौती की मांग, 1 महिला समेत 4 लोग गिरफ्तार

By

Published : May 26, 2021, 2:27 PM IST

Updated : May 26, 2021, 9:17 PM IST

पाली के सोजत में उप प्रधान कन्हैयालाल ओझा का 15 दिन पहले कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था. उन्हें चार दिन तक बंधक बनाए रखा. इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने पिस्टल दिखाकर फिरौती के 50 लाख रुपए मांगे. साथ ही एक युवती के साथ अश्लील वीडियो बनाया. वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए उनसे 18 लाख रुपए भी वसूल लिए. चार दिन बाद उसे जंगल में छोड़ा. मंगलवार देर रात को शिकायत मिलने पर सोजत सिटी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया.

सोजत पाली न्यूज़, Deputy head of Panchayat Samiti, पाली क्राइम न्यूज़
पाली में उप प्रधान के अपहरण और फिरौती मांगने का मामला

सोजत (पाली). खारिया नीव निवासी उप प्रधान कन्हैयालाल ओझा के अपहरण का मामला सामने आया है. अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटकर आए प्रधान ने पुलिस को बताया, बदमाशों ने उनका अपहरण किया और 50 लाख रुपए मांगे. 18 लाख रुपए देने के बाद बदमाशों ने उन्हें छोड़ दिया. 25 मई को शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 12 घंटे में कार्रवाई कर एक युवती समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें, महिला को पहले ही हिरासत में ले लिया गया था. बाकी बदमाशों को पकड़ने गई टीम पर आरोपियों ने बंदूक से हमला कर दिया. जहां पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. अपहरण का यह मामला 10 मई का है. उप प्रधान को 14 मई को छोड़ा गया.

पुलिस उपाधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार का बयान...

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस उपाधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार ने बताया, खारिया नीव निवासी सोजत उप प्रधान कन्हैयालाल ओझा ने रिपोर्ट में बताया कि गांव के ही महेन्द्र कुमार जाट 10 मई को उसको अपने खेत पर यह कह ले गया कि उसके परिचित की सगाई के लिए कुछ लोग उसके कुएं (बेरा) पर आए हुए हैं, वहां चलना है. जैसे ही वे गांव से बाहर निकले, वहां पहले से तैयार खड़ी बोलेरो में उसे जबरदस्ती बैठाया गया. इसमें चार लड़के और एक लड़की पहले थे. बदमाशों ने बोलेरो में बैठी युवती के साथ उसका जबरदस्ती वीडियो बनाया. उसके बाद मारपीट कर बिलाड़ा की तरफ खेत में ले गए. जहां उसे बंधक बनाकर रखा. छोड़ने के बदले 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी. पैसे न देने पर युवती के साथ बनाया वीडियो वायरल करने की धमकी दी.

यह भी पढ़ें:जोधपुर में नाबालिग का अपहरण कर छेड़छाड़ का मामला, आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर

उपाधीक्षक ने बताया, बदमाशों के दबाव में आकर उसने कुछ रुपए ऑनलाइन मंगवाए और कुछ परिचितों को कॉल कर कहा कि मेरा नाम लेकर आने वाले युवक को रुपए दे देना, आवश्यक कार्य है. बदमाश खुद रुपए लेने नहीं गए और अपने किसी परिचित को रुपए लेने के लिए वहां भेजा. उन्होंने बदमाशों को 18 लाख रुपए दिए, तब उन्हें छोड़ा.

यह भी पढ़ें:नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात प्रयुक्त वाहन भी जब्त

बदमाशों का दो दिन पहले फिर फोन आया. उन्होंने 10 लाख रुपए और मांगे. नहीं तो युवती के साथ वाला वीडियो वायरल करने की धमकी दी, जिसके बाद उप प्रधान कन्हैयालाल 25 मई की शाम को सोजत थाने पहुंचे. खारीया नींव निवासी महेन्द्र कुमार जाट सहित चार-पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्जकर बदमाशों की तलाश शुरू की.

उपाधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार ने बताया, घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी कालूराम रावत, डिप्टी हेमन्त जाखड़ के निर्देशन में टीम का गठन किया गया, जिसमें सोजत थानाधिकारी रामेश्वर भाटी ने टीम के साथ कार्रवाई करते हुए आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी. इस दौरान आरोपियों के बारे में जानकारी मिलने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Last Updated : May 26, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details