राजस्थान

rajasthan

पाली में मरीजों को राहत, फिर से शुरू हुई निशुल्क जांच व्यवस्था

By

Published : Jun 7, 2021, 6:32 PM IST

पाली के बांगड़ अस्पताल में कोरोना महामारी के चलते बंद की गई निशुल्क जांच लैब को मरीजों के लिए फिर से शुरू कर दिया गया है. लैब बंद होने की वजह से मरीजों को भारी कीमतों पर निजी लैब में जांच करवानी पड़ रही थी.

rajasthan News ,Pali News
मरीजों के लिए फिर शुरु किए गए निशुल्क जांच केन्द्र

पाली.बांगड़ अस्पताल (Bangar Hospital) में आने वाले मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है. कोरोना महामारी के चलते बांगड़ अस्पताल में बंद किए गए विभिन्न बीमारियों के निशुल्क जांच केंद्र (free testing lab) को एक बार फिर से खोल दिया गया है.

मरीजों के लिए फिर शुरु किए गए निशुल्क जांच केन्द्र

बता दें, मरीजों के विभिन्न रोगों की जांच के लिए इस केंद्र को स्थापित किया गया था. लेकिन कोरोना काल में यातायात की संपूर्ण व्यवस्था नहीं होने के कारण जांच केंद्र बंद करना पड़ा था. लेकिन अब सोमवार से बांगड़ अस्पताल में इस केंद्र को मरीजों के लिए फिर से संचालित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:पाली: 2 लाख परिवारों को मिलेंगे औषधीय पौधे, 11 नर्सरी में करीब दो लाख पौधे तैयार

बता दें कि बांगड़ अस्पताल में करीब 400 से भी ज्यादा निशुल्क जांचें इस केंद्र में करवाई जाती हैं. लेकिन पिछले करीब 35 दिन से लैब बन्द होने के कारण मरीजों की जांच नहीं हो पा रही थी जिसके चलते मरीज बाहर निजी लैब में जांच करवाने के लिए मजबूर थे.लेकिन अब पाली के बांगड़ अस्पताल में 40 प्रकार की सभी जांचें सोमवार से पुनः शुरू हो गई हैं. लैब शुरु होेने के बाद अस्पताल में जांच करवाने वाले मरीजों की भीड़ लग गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details