राजस्थान

rajasthan

पालीः प्लास्टिक के गोदाम में लगी आग, 3 घंटे बाद पाया काबू

By

Published : Feb 3, 2020, 5:36 PM IST

पाली के शिवाजी नगर क्षेत्र में सोमवार को एक प्लास्टिक के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग लगने की सूचना पर दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और 3 घंटों के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से करीब 8 लाख रुपए का माल जलने का अनुमान लगाया गया है.

प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, Pali News
प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

पाली.शहर की शिवाजी नगर क्षेत्र में एक आवासीय बस्ती के बीच बने प्लास्टिक के गोदाम में सोमवार दोपहर को अज्ञात कारणों से आग लग गई. गोदाम में आग लगने की सूचना पर दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश की. करीब 4 दमकल वाहनों की मदद से 3 घंटों के बाद आग पर काबू पाया गया.

प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

जानकारी के अनुसार गोदाम के अंदर प्लास्टिक और सूखा कागज होने के कारण आग बढ़ती गई. इसके कारण दमकल कर्मचारियों को 3 घंटे तक खासी मशक्कत करनी पड़ी. बस्ती के बीच बना यह गोदाम प्लास्टिक की कैरीबैग के लिए काम आने वाले गत्तों को रखने के लिए बनाया गया था. सोमवार दोपहर में अज्ञात कारणों से इसमें आग लग गई. तेजी से आग पकड़ने से इसके आसपास के घरों को भी खासा नुकसान पहुंचा है. वहीं, आग लगता देख आसपास के लोगों ने अपने घरों को खाली कर दिया और आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किए.

पढ़ें- कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 15 दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में संकरी गली होने से दमकल को आने में भी खासा समय लगा. उन्होंने बताया कि जेसीबी से गोदाम की दीवार तोड़कर गत्तों को बाहर निकाल कर आग पर काबू पाया गया. दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद करीब 8 लाख रुपए का माल जलने का अनुमान लगाया गया है.

Intro:पाली. पाली शहर की शिवाजी नगर क्षेत्र में एक आवासीय बस्ती के बीच बने प्लास्टिक के गोदाम में सोमवार दोपहर को अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते ही आग विकराल रूप में नजर आने लगी और पाली शहर में इसका धुँआ नजर आने लगा। इस आग की सूचना मिलने के बाद में दमकल के वाहन मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। लेकिन प्लास्टिक और अंदर सूखा कागज होने से आग लगातार विकराल रूप लेती रही। इसके चलते दमकल कर्मचारियों को 3 घंटे तक खासी मशक्कत करनी पड़ी लगभग 4 दमकल वाहनों की मदद से इस आग पर 3 घंटे बाद काबू पाया गया।


Body: जानकारी है कि अवश्य बस्ती के बीच बना यह गोदाम प्लास्टिक की कैरीबैग के लिए काम आने वाले गत्तों को रखने के लिए बनाया गया था। सोमवार दोपहर में अज्ञात कारणों से इसमें आग लग गई। प्लास्टिक गत्तों ने की तेजी से आग पकड़ने से इसके आसपास के घरों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। आग लगता देख आसपास के लोगों ने अपने घरों को खाली कर दिया और आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में संकरी गली होने से दमकल को आने में भी खासा समय लगा। साथ ही गत्ते लगातार आग पकड़ने से अंत में जेसीबी से गोदाम की दीवार तोड़ जलते गधों को बाहर निकाल आग पर काबू पाया गया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद लगभग ₹800000 का माल जलने का अनुमान लगाया गया है।


- समाचार में नगर परिषद के सहायक अग्निशमन अधिकारी रामलाल गहलोत की बाइट है।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details