राजस्थान

rajasthan

कोरोना से बिगड़े हालात : नहीं मिली ऑक्सीजन, अस्पताल के बाहर ही महिला ने तोड़ा दम

By

Published : Apr 16, 2021, 1:06 PM IST

Updated : Apr 16, 2021, 1:15 PM IST

पाली जिले में कोरोना संक्रमण अपने तेजी से पैर पसार रहा है. गुरुवार को बांगड़ अस्पताल में काफी हालात खराब नजर आए. सिरोही से कोरोना संक्रमित एक महिला को गंभीर अवस्था में बांगड़ अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन उसे समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाई. ऐसे में अस्पताल के बाहर ही महिला ने स्ट्रेचर पर दम तोड़ दिया.

woman death due to corona virus
कोरोना से महिला की मौत

पाली. देश के साथ-साथ प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है. हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा पाली जिले से सामने आया है, जहां ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण एक महिला ने स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया.

पाली में कोरोना का कहर...

इधर, गुरुवार देर रात को बांगड़ अस्पताल में अफरा-तफरी देखने को मिली. बांगड़ अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए जो 214 ऑक्सीजन बेड लगाए गए थे, वह गुरुवार सुबह ही फुल हो गए थे. देर रात गंभीर अवस्था में 11 मरीजों को बांगड़ अस्पताल में रेफर किया गया.

पढ़ें :CM गहलोत की आम जनता से अपील, 'कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है, सावधान रहें'

इन मरीजों के लिए बेड नहीं मिलने पर रात 2 बजे समाजसेवियों और अस्पताल प्रबंधन की ओर से आनन-फानन में अस्पताल के अलग-अलग वार्डों में एक्स्ट्रा बेड लगवाए गए. अधिकारियों ने बताया कि सिरोही से रैफर की गई महिला को एंबुलेंस में ऑक्सीजन पर ही लाया गया था. महिला को जब एंबुलेंस से ऑक्सीजन से उतारने की तैयारी चल रही थी, इस दौरान महिला ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया था.

पाली में बिगड़ने लगे हालात...

उन्होंने बताया कि एंबुलेंस में ऑक्सीजन का प्रेशर काफी कम था, जिसके कारण महिला रास्ते में ही काफी गंभीर हो गई थी. अस्पताल प्रबंधन जब तक महिला को ऑक्सीजन पर लेकर जाता, उससे पहले ही महिला की मौत हो गई. इधर अस्पताल में बेड की कमी को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन की ओर से गुरुवार को एक और वार्ड को कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रिजर्व किया जा रहा है.

मौते के बाद हंगामा...

शुक्रवार सुबह के हालातों की बात करें तो बांगड़ अस्पताल प्रबंधन के पास एक भी बेड खाली नहीं है. सबसे बड़ी चिंता यह है कि जितने भी मरीज सामने आ रहे हैं, उन सभी को सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है.

Last Updated :Apr 16, 2021, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details