राजस्थान

rajasthan

पाली: सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट 8 में लगी भीषण आग

By

Published : Jun 19, 2020, 9:37 PM IST

पाली जिले के जैतारण उपखण्ड में एक सीमेंट फैक्ट्री में आग लग गई. घटना पाली जिले के जैतारण उपखण्ड के रास थाना क्षेत्र की है. जहां सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट 8 में देखते ही देखते आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयावह रूप ले चुकी थी कि करीब पौने घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

Cement factory caught fire,  pali news,  rajasthan news , Cement plant caught fire in Pali , Cement factory caught fire , Cement factory fire in Jaitaran
सीमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जैतारण (पाली). जिले के रास थाना क्षेत्र में एक सीमेंट प्लांट इकाई में आग लग गई. आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

घटना पाली जिले के जैतारण उपखण्ड के रास थाना क्षेत्र की है. सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट 8 में देखते ही देखते आग लग गई. आग ने कुछ समय में ही विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की सूचना मिलते ही प्लांट की दमकल मौके पर पहुंच गई. दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयावह रूप ले चुकी थी कि करीब पौने घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

घटना पाली जिले के जैतारण उपखण्ड के रास थाना क्षेत्र की है

पढ़ें:भीलवाड़ा: शॉर्ट सर्किट की वजह से मेडिकल स्टोर में लगी आग, 50-60 लाख रुपए का नुकसान

सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट 8 में 3 बजे भीषण आग लग गई. जिसके बाद फैक्ट्री कर्मचारियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. आग यूनिट 8 के तीसरे फ्लोर से शुरू हुई थी. सीमेंट कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सबसे पहले आग केबल में लगी उसके बाद देखते ही देखते उसने पूरे फ्लोर को अपनी जद में ले लिया. आग लगने से कंपनी को कितने का नुकसान हुआ है अभी यह साफ नहीं है. मुख्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि इस दौरान किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

भीलवाड़ा शहर में एक मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. इसमें स्टोर में रखी लाखों रुपए की दवाई और कंप्यूटर जलकर राख हो गए. मेडिकल स्टोर के संचालक के अनुसार 50-60 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details