राजस्थान

rajasthan

पाली में नाले की सफाई नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने ठेकेदार के साथ की हाथापाई

By

Published : Mar 14, 2021, 1:17 PM IST

पाली शहर में सीवरेज नालों की सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा हुई है. आए दिन नगर परिषद के कर्मचारियों और ठेकेदारों को लोगों का विरोध इस संबंध में झेलना पड़ रहा है. सफाई नहीं करने और लोगों की समस्या नहीं सुनने का आरोप लगाया. साथ ही इस दौरान आक्रोशित जनता और ठेकेदार के बीच तनातनी हो गई. इस बीच लोगों ने ठेकेदार के साथ हाथापाई भी कर दी.

Pali news, people scuffle with contractor
पाली में नाले की सफाई नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने ठेकेदार के साथ की हाथापाई

पाली. पाली शहर में सीवरेज नालों की सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा हुई है. आए दिन नगर परिषद के कर्मचारियों और ठेकेदारों को लोगों का विरोध इस संबंध में झेलना पड़ रहा है. लापरवाही का आलम यह है कि कई नालों के दो 2 साल से सफाई नहीं हो पाई है. ऐसे में कई बार इनमें जीव जंतु के गिर जाने और उसकी बदबू से पूरे मोहल्ले को परेशानी होती है. पाली शहर के बांगड़ स्टेडियम के पास सरस डेयरी के निकट क्षेत्रवासियों ने शनिवार शाम को रास्ता जाम कर दिया. इस रास्ता जाम करने के पीछे कारण नालों की लंबे समय से सफाई नहीं होना बताया है.

लोगों के जाम लगाने के बाद नगर परिषद के ठेकेदार और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. जब लोगों ने ठेकेदार पर सफाई नहीं करने और लोगों की समस्या नहीं सुनने का आरोप लगाया तो इस दौरान आक्रोशित जनता और ठेकेदार के बीच तनातनी हो गई और लोगों ने ठेकेदार के साथ हाथापाई भी कर दी. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन उनके पहुंचने तक मामला पूरी तरह से शांत हो गया था. नगर परिषद कर्मचारियों अधिकारियों की ओर से लोगों को जल्द ही नाले की पूरी सफाई करने का आश्वासन दिया गया. इसके बाद लोगों ने रास्ते को खोला.

यह भी पढ़ें-साजिश के तहत आदिवासियों में भ्रम फैलाया जा रहा है: रमेश मीना

स्थानीय मोहल्ले वासियों ने बताया कि सरस डेयरी के पास से गुजर रहे नाले में 10 दिन पहले दो गाय और अन्य जानवरों के गिर जाने से उनकी मौत हो गई थी. इस संबंध में उन्होंने नाले की सफाई करने वाले ठेकेदार और नगर परिषद के कर्मचारियों को सूचना दी थी, लेकिन पिछले 10 दिनों से कोई भी कर्मचारी और ठेकेदार मौके पर नहीं आया. लोगों द्वारा बार-बार कॉल करने पर ठेकेदार ने उनसे कन्नी भी काट ली थी. इसके चलते लोगों का आक्रोश बढ़ गया था. वहीं नाले में गिरे हुए जानवरों के मरने के बाद उनकी बदबू लोगों को परेशान कर रही थी. ऐसे में लोगों का गुस्सा शनिवार शाम को फूटकर बाहर आ गया और लोगों ने रास्ता जाम कर दिया. क्षेत्र में नालों की सफाई को लेकर यह पहली बार नहीं है. इससे पहले भी नालों की सफाई को लेकर लोगों का आक्रोश कई बार सामने आ चुका है.

पुलिस ने हथियार के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

पाली शहर में युवाओं में बढ़ रही अपराध की प्रगति को लेकर पुलिस की ओर से नकेल कसने की पूरी तैयारी कर रखी है. इसको लेकर पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के निर्देशन में कई टीमों का गठन किया गया है. ऐसे ही कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा शनिवार देर शाम को एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो लोडेड विदेशी पिस्टल लेकर खुलेआम घूम रहा था. पुलिस को इस मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे युवक को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने हथियार के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के लोगों द्वारा कोतवाली थाने के हेड कांस्टेबल भंवरू राम विश्नोई को सूचना मिली थी कि रामलीला मैदान के पास एक युवक लोडेड पिस्टल लेकर घूम रहा है और लोगों को डराने की कोशिश भी कर रहा है. इस पर पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा और पिस्टल के साथ केशव नगर निवासी विवेक बागोरिया पुत्र रवि किशन खटीक को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से लोडेड पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस आरोपी से इस पिस्टल के बारे में पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी विवेक अपराधी प्रवृत्ति का है. इसके खिलाफ पहले भी हत्या, हत्या का प्रयास, राजकार्य में बाधा और डकैती जैसे संदिग्ध मामले दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details