राजस्थान

rajasthan

Kuchaman Huge Procession : श्री वीर तेजाजी संघ कुचामन की सुरसुरा के लिए वाहन यात्रा 26 को होगी रवाना

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 24, 2023, 9:30 PM IST

जाट समाज की ओर से श्री वीर तेजाजी संघ कुचामन सिटी के तत्वावधान में कुचामन से सुरसुरा के लिए विशाल शोभा यात्रा सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ कल 26 सितंबर मंगलवार को गाजे बाजे के साथ रवाना होगी.

Kuchaman Huge Procession
वाहन यात्रा 26 को होगी रवाना

किचानसिटी. राजस्थान के कुचामन से सुरसुरा के लिए 26 सितंबर को विशाल शोभा यात्रा रवाना होगी. जाट समाज के युवा नेता ज्ञानाराम रणवा व श्री वीर तेजा संघ कुचामन अध्यक्ष परसाराम राठी ने बताया कि कुचामन सिटी से सुरसुरा तेजा धाम तक आज तक की सबसे भव्य व बड़ी वाहन यात्रा तेजाजी सर्किल कुचामन सिटी से मंगलवार प्रात: 8:15 बजे रवाना होगी.

दरअसल, प्रदेश में इन दिनों धार्मिक और यात्राओं का दौर है. राजनीतिक दल जहां अपनी-अपनी राजनीतिक यात्राएं निकाल रहे हैं तो वहीं प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में धार्मिक पद यात्राओं का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में श्री वीर तेजा संघ के तत्वावधान में कुचामन सिटी में 26 सितंबर को कुचामन से सुरसुरा तक वाहन यात्रा का आगाज होगा. आयोजन समिति के ज्ञानाराम रणवा ने बताया कि हर साल निकाली जाने वाली ये यात्रा इस बार ऐतिहासिक होगी.

पढ़ें :Veer Teja Dashmi : तेजाजी को मिला था सर्पों के देवता बनने का वरदान, एक वचन के लिए दिया था बलिदान

यात्रा के दौरान राजस्थान की संस्कृति के अलग-अलग नजारे भी देखने को मिलेंगे. इस यात्रा में हजारो की संख्या में वाहन शामिल होंगे. सभी वाहनों पर तेजाजी का ध्वज लगा होगा. ये यात्रा तेजा सर्किल से सीकर रोड, पुराना बस स्टैंड लायन्स सर्किल होते हुए सुरसुरा के लिए निकलेगी. शोभा यात्रा में शामिल सभी महिलाएं-पुरुष पारम्परिक वेशभूषा में रहेंगे. यात्रा में नागौर जिले के वर्तमान व पूर्व सांसद, जिले के सभी वर्तमान व पूर्व विधायक, प्रधान, जिला प्रमुख, जिला परिषद सदस्य समेत सर्व समाज व सामाजिक संगठनों के प्रबुद्ध नागरिकों को आमंत्रित किया गया है. जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं और मार्ग में अनेकों जगह शोभा यात्रा पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details