राजस्थान

rajasthan

दो दलित युवकों की हत्या के केस में अब तक 4 गिरफ्तार, फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए 10 टीमें गठित

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 4, 2023, 7:05 AM IST

Updated : Sep 4, 2023, 2:07 PM IST

राणासर के पास कार से कुचल कर दो युवकों की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुचामन पुलिस उपाधीक्षक आरपीएस विकास ने कहा कि पुलिस ने नामजद आरोपियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की धरपकड़ के लिए 10 टीमें गठित की हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

राणासर हत्या के केस में 4 गिरफ्तार

कुचामन :राणासर के पास कार से कुचल कर दो युवकों की हत्या के मामले में पुलिस ने बीते रविवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुचामन पुलिस उपाधीक्षक आरपीएस विकास ने बताया कि कुचामन पुलिस ने नामजद आरोपियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया है और शेष की तलाश पुलिस की 10 विशेष दस टीमें जगह जगह दबिश दे रही है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ जारी है. जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण नूनावत ने बताया कि लगभग 20 आरोपी नामजद हैं. जिसमें से 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम चेनाराम, प्रकाश, राकेश और संदीप है. चारों जाट जाति के हैं उनकी उम्र 21 से 28 वर्ष है.

बता दें कि कुचामन के राणासर के पास कार से कुचल कर दो युवकों की हत्या कर दी गई थी. घटना पर कुछ लोगों ने गाड़ी को आगे पीछे करते हुए देखा था. घटना की रात से ही परिजन पुलिस से हत्या का केस दर्ज करने की मांग कर रहे थे. हालांकि पुलिस इस मामले में चुप थी. लगभग 6 दिनों तक लोग पुलिस थाना के बाहर धरने पर बैठ गए थे.उनकी मांग थी कि इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए और मृतक के परिजनों को एक एक करोड़ रुपए मुआवजा दिए जाएं. हालांकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी परिजनों को समझा बुझाकर शवों का पोस्टमार्टम कराना चाह रहे थे परंतु परिजनों ने उनकी बात मानने से साफ इनकार कर दिया था. उनकी मांग थी कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक आगे की कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी.

पढ़ेंकैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल पहुंचे कुचामन, धरने पर बैठे परिजनों से की वार्ता, बेनीवाल ने साधा सरकार पर निशाना

घटना में शामिल व्यक्तियों एवं वाहनों की तलाश जारी :डीडवाना कुचामन की ओर से संदिग्धों की तलाश, क्राईम मैपिंग राज्य से बाहर संदिग्धों की तलाश, जयपुर सीकर में दबिश, तकनीकी कार्य सीसीटीवी फुटेज चैकिंग एवं विश्लेषण संबंधित कार्य तथा फील्ड इंटेलिजेन्स आदि टीमों का गठन कर आरोपियों व वाहनों की तलाश की गई. सीसीटीवी फूटेज तकनीकी संसाधनों आसूचना संकलन के माध्यम से संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर पूछताछ की गई. इस दौराना 150 से अधिक स्थानों पर राज्य व राज्य से बाहर दबिशें दी गई. सभी कार्रवाई व विशेष टीमों की ओर से दिए गए इनपुट व समग्र विशलेषण से आरोपियो की पहचान की जा सकी है. उनकी पहचान सुनिश्चित होते ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस पूछताछ करके अन्य आरोपियों की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है.

पढ़ें राणासर में हाइवे पर दो युवकों की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत, परिजन बैठे धरने पर, सीबीआई जांच की मांग

Last Updated :Sep 4, 2023, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details