राजस्थान

rajasthan

गांधी जयंती पर डीडवाना में उड़ी स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां, आमजन परेशान

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 2, 2023, 4:36 PM IST

आज गांधी जयंती है और आज के दिन को स्वच्छ भारत अभियान के रूप में मनाया जा रहा है. वहीं, डीडवाना में इस अभियान की सरेआम धज्जियां उड़ती दिखी.

Swachh Bharat Abhiyan destroyed in Didwana
Swachh Bharat Abhiyan destroyed in Didwana

कुचामनसिटी. महात्मा गांधी की 154वीं जयंती को आज (सोमवार) स्वच्छ भारत अभियान के रूप में मनाया गया. साथ ही पूरे देश में स्वच्छता को लेकर बड़े-बड़े दावे किए गए. वहीं, डीडवाना में स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ती दिखी और यहां गली मोहल्ले कचरों से पटे नजर आए. शहर के कोट मोहल्ला स्थित राजकीय सिटी डिस्पेंसरी के सामने सोमवार को जो दृश्य देखने को मिले उसे देख आप स्वच्छता के प्रति आम लोगों के साथ ही प्रशासन के बेरुख रवैए को भी बखूबी समझ सकते हैं.

मौजूदा आलम यह है कि यहां से गुजरने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतें पेश आती है और बदबू अधिक होने से यहां आसपास के लोगों का रहना भी दूभर हो गया है. कुछ ऐसी ही स्थिति नागौरी गेट और सदर बाजार में भी दिखाई दिया, जहां गंदगी और कचरों की वजह से लोगों की आवाजाही भी कम हो गई है. वहीं, इन दृश्यों ने साफ कर दिया है कि सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद की ओर से जो भी दावे किए जाते हैं, वो केवल औपचारिकता मात्र है और हकीकत सबके सामने है.

इसे भी पढ़ें -राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने 3 बंदरों का पोस्टर लगाकर अनूठे तरीके से दिया धरना

खैर, आज गांधी जयंती है और आज के दिन को देश व प्रदेश में स्वच्छ भारत अभियान के रूप में मनाया जा रहा है. साथ ही मंचों से नेता और अधिकारियों के साथ ही स्थानीय प्रतिनिधि स्वच्छता को लेकर बड़े-बड़े वादे और दावे कर रहे हैं, लेकिन एक हकीकत दृश्य रूप में सबके सामने है, जो हमने आपके सामने रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details