राजस्थान

rajasthan

उमलेश कंवर मौत मामला: 15 दिन में ठोस कार्रवाई के आश्वासन पर 10 दिन से चल रहा धरना समाप्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 4, 2023, 7:07 PM IST

कुचामनसिटी के मिठड़ी गांव में उमलेश कंवर मौत मामले में 10 दिनों से चल रहा धरना समाप्त हो गया. 15 दिनों में ठोस कार्रवाई के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया है.

woman death case in Kuchaman City
उमलेश कंवर मौत मामला

कुचामनसिटी. शहर के निकटवर्ती गांव मिठड़ी में गत 1 सितंबर को उमलेश कंवर नाम की महिला की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी. जिसको लेकर मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के खिलाफ उमलेश कंवर को प्रताड़ित कर हत्या करने का मामला नावा थाने में दर्ज करवाया था. इस मामले को लेकर चल रहा धरना समझाइश और 15 दिनों में ठोस कार्रवाई के आश्वासन पर समाप्त कर दिया.

रिपोर्ट के अनुसार, उमलेश कंवर की हत्या के मामले में परिजनों ने ससुराल पक्ष पर जान से मारने की नीयत से मारपीट का आरोप लगा मामला दर्ज करवाया. मृतका के ससुराल मिठड़ी में अंतिम संस्कार किया गया था. उसके बाद से ही मृतका के पीहर पक्ष के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो मिठड़ी में मुख्य सड़क को रोक कर धरना दिया गया. जो करीब 10 दिन तक चला. उसके बाद कल नावा उपखण्ड मुख्यालय के सामने धरना दिया गया.

पढ़ें:छात्र आत्महत्या मामले में सहमति के बाद धरना समाप्त, प्रशासन ने मानी ये मांगे

कल एसडीएम व थानाधिकारी से धरना समाप्त करने को लेकर वार्ता हुई जो विफल रही. बुधवार को मृतका के पीहर पक्ष के लोगों से थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह राठौड़ ने वार्ता की जिस पर आगामी 15 दिनों में ठोस कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया. मृतका के भाई बलबीर सिंह फौजी ने पुलिस को आगाह करते हुए कहा कि अगर 15 दिवस में ठोस कार्रवाई नहीं हुई, तो धरने का रूप उग्र होगा. मामले में पुलिस मृतका की पोस्टमार्टम व एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. रिपोर्ट के आधार पर जुर्म प्रमाणित होने पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details