राजस्थान

rajasthan

नागौर पुलिस की कार्रवाई, 1 करोड़ का सोना जब्त...2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 31, 2021, 10:51 PM IST

नागौर पुलिस ने बुधवार को एक कार से करीब 1 करोड़ रुपए की सोना जब्त की है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Rajasthan News,  1 crore gold seized in Nagaur
नागौर पुलिस की कार्रवाई

नागौर. जिला पुलिस ने बुधवार को मेड़ता सिटी से करीब एक करोड़ का सोना जब्त किया है. पुलिस ने यह सोना एक कार से जब्त किया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नागौर पुलिस की कार्रवाई

पढ़ें- कस्टम विभाग की जयपुर एयरपोर्ट पर एक दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई, पकड़ा 20 लाख का सोना

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ के निर्देशानुसार अवैध पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया गया है. बुधवार को टीम को मुखबिर के जरिए अजमेर से सोना लाने की सूचना मिली. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने डांगावास बाईपास पर नाकेबंदी करवाई और एक कार को रुकवाया. इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार में बैठे युवक हिमांशु के कब्जे से 2 किलोग्राम वजनी 2 बटियां पाई गई. जब्त की गई सोने की बाजार कीमत करीब 1 करोड़ बताई जा रही है.

थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि पुलिस ने जब सर्राफा व्यवसायी से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. व्यवसायी ने बताया कि वह सोना सैसंड़ा से एक रिश्तेदार के यहां से लेकर आ रहा था. इसके बाद पुलिस ने सोना बरामद कर परिवहन कर लेकर आ रही कार को भी जब्त कर लिया.

वहीं, पुलिस ने मामले में हिमांशु उर्फ हितेश सोनी और उसके साथी सुनिल सोनी को धारा 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details