राजस्थान

rajasthan

Mahesh Sharma in Nagaur: महिलाओं को फोन जरूर मिलेगा, चिप की मैन्यूफैक्चरिंग बंद है इसलिए योजना स्थगित- राज्यमंत्री महेश शर्मा

By

Published : Feb 1, 2023, 7:49 PM IST

Updated : Feb 1, 2023, 10:11 PM IST

विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष व राज्य मंत्री महेश शर्मा बुधवार को नागौर (Mahesh Sharma in Nagaur) पहुंचे. इस दौरान महिलाओं को फ्री मोबाइल देने की योजना पर वह घिरते नजर आए. हालांकि उन्होंने कहा कि महिलाओं को मोबाइल जरूर मिलेगा.

Mahesh Sharma in Nagaur
नागौर पहुंचे महेश शर्मा

राज्यमंत्री महेश शर्मा नागौर में

नागौर. विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष व राज्य मंत्री महेश शर्मा बुधवार को नागौर पहुंचे. जिला कांग्रेस कार्यालय में महेश शर्मा का स्वागत किया गया. राजस्थान बजट में सरकार को प्रस्ताव भेजे गए हैं. बोर्ड के जरिए ब्राह्मण समाज के युवाओं को शिक्षित करवाने और रोजगार दिलवाने का प्रयास किया जा रहा है. सामाजिक संगठनों के ब्राह्मण प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात कर उनके सुझाव भी लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ईडब्ल्यूएस का लाभ समाज को कैसे मिल सके इस पर विप्र कल्याण बोर्ड कार्य योजना तैयार कर रहा है.

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पिछले बजट में महिलाओं के लिए फ्री मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी. दिसंबर 2022 तक मोबाइल फोन बांटे जाने की चर्चाओं ने जोर भी पकड़ा लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आज नागौर पहुंचे राज्यमंत्री महेश शर्मा से इस बारे में पूछने पर वह गोलमोल जवाब देने लगे. वह न तो हां कहा पाए और न न कह सके. मंत्री ने बातों ही बातों में मोबाइल चिप नहीं बनने का बात कही.

पढ़ें.1.35 करोड़ महिलाओं के हाथ होंगे स्मार्टफोन, गहलोत सरकार की योजना में क्या कुछ है खास यहां जानिए

मोबाइल चिप नहीं आ रही, इसलिए योजना स्थगित हुई

सीएम नेमहिलाओं को फोन देने के बात कही थी. उसमें एक चिप लगती हैं जो बाहर से आती है. करोना काल के बाद वह चिप नहीं बन पा रही है. चिप का अभाव है इस लिए यह योजना कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है. उन्होंने कहा कि मोबाइल चिप की मैन्युफैक्चरिंग ही रुकी हुई है तो फोन कैसे देंगे. यह योजना लंबित है पर बंटेगा जरूर.

युवाओं के लिए होगा यह बजट
मंत्री ने कहा कि हम जो बजट ला रहे हैं वह युवाओं के लिए, शिक्षा के लिए, रोजगार के लिए हो इसपर ही हमारा फोकस रहेगा. इस बजट में युवाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं लाई जाएंगी. इस बार प्रदेश का बजट युवा पीढ़ी के लिए ही होगा.

Last Updated : Feb 1, 2023, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details